गुजरात में COVID-19 मामले बढ़े तो सरकार ने कर्फ्यू लगाने का लिया फैसला, जानें अहम बातें…

0
63
.

नई दिल्ली: COVID-19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए शुक्रवार से गुजरात के अहमदाबाद शहर में एक रात कर्फ्यू लगाया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि कर्फ्यू 20 नवंबर (शुक्रवार) से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच शहर में लगाया जाएगा और अगले आदेश तक परिचालन में रहेगा।

इस आशय की घोषणा अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता द्वारा की गई, जिन्हें अहमदाबाद नगर निगम के कोरोनोवायरस संबंधी कार्यों की देखरेख के लिए गुजरात सरकार द्वारा विशेष ड्यूटी पर अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है।

राज्य सरकार के बयान के अनुसार, “एक निवारक कदम के रूप में, राज्य सरकार ने फैसला किया है कि 20 नवंबर से अहमदाबाद शहर में रोजाना रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। यह उपाय तब तक जारी रहेगा। कोविड -19 गुजरात में स्थिति सुधरी है। ”

राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि कोरोनोवायरस रोगियों के लिए बिस्तर शहर के बाकी बचे लगभग 400 अस्पतालों में तेजी से भर रहे हैं, जिससे पिछले कुछ दिनों में COVID-19 मामलों में स्पाइक देखी गई है। उन्होंने आगे कहा कि शहर में सरकारी अस्पतालों में लगभग 2,600 बिस्तर खाली हैं।

अहमदाबाद ने 220 नई रिपोर्ट की कोरोनावाइरस राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को कहा कि मामले में इसकी संख्या 46,022 हो गई।

पांच और मौतों के साथ, जिले में मृत्यु की संख्या बढ़कर 1,949 हो गई। विभाग ने कहा कि 221 और वसूलियों के साथ, अस्पतालों से छुट्टी पाने वाले रोगियों की संख्या बढ़कर 40,753 हो गई।

हालांकि, राज्य ने बुधवार को 1,281 नए कोरोनावायरस मामलों की सूचना दी COVID-19 टैली 1,91,642, जबकि 1,274 अधिक रोगी संक्रमण से उबर गए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, आठ और COVID -19 रोगियों की मृत्यु हो गई, जो राज्यव्यापी मृत्यु दर बढ़ाकर 3,823 हो गई।

विभाग की विज्ञप्ति में कहा गया है कि विभिन्न अस्पतालों से 1,274 रोगियों को छुट्टी दी गई और इसके साथ ही गुजरात में बरामद मामलों की संख्या बढ़कर 1,75,362 हो गई।

राज्य सरकार ने, हालांकि, कहा कि यह नए मामलों का पता लगाने और पिछले कुछ दिनों में स्पाइक को नोटिस करने के बाद इसके प्रसार को रोकने के लिए वायरस के लिए दैनिक परीक्षण की संख्या बढ़ा रही है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here