ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच को Virat Kohli में दिखती है सौरव गांगुली की झलक

0
40
.

स्पोर्ट्स डेस्क। कुछ साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने क्रिकेट करियर में एक नया अध्याय लिखा था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से जीत कर ऐसा करने वाले पहले एशियाई कप्तान होने का गौरव हासिल किया था.

विराट कोहली मैदान पर अपने निर्भय और साहसी फैसलों के लिए जाने जाते हैं. ऑस्ट्रेलिया के कोच जॉन बुकानन (John Buchanan) भी कोहली की इस क्वालिटी से काफी प्रभावित हैं. वह सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच एक समानांतर लाइन देखते हैं.

जॉन बुकानन ने स्पोर्ट्स स्टार से बातचीत में कहा कि विराट कोहली में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की झलक दिखाई पड़ती है. वह दोनों को कड़ी टीमों के खिलाफ जीत का रास्ता दिखाने वाला मानते हैं. बुकानन ने कहा, ”एक बार सौरव ने टीम इंडिया को मजबूत टीमों के खिलाफ जीत का रास्ता दिखाया था. खासतौर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतियोगिता लगातार कड़ी होती गई है. सौरव गांगुली इस राइवलरी को अलग स्तर पर ले गए. कोहली भी टीम इंडिया के लिए यही कर रहे हैं.

जॉन बुकानन ने 2018-19 में विराट कोहली की टीम की 2-1 से जीत के पीछे के कारणों को बताते हुए कहा, ”विराट कोहली ने अविश्वसनीय काम किया. उन्होंने इस बात की परवाह नहीं कि वे रन बना रहे हैं या नहीं. मुड़कर 2019 को देखिए, चेतेश्वर पुजारा इस सीरीज के स्टार थे. विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की भी कुछ भागीदारी थी, लेकिन कोहली का असली योगदान उनके नेतृत्व में छिपा था. वह केवल मैच ही नहीं जीतते बल्कि अपनी टीम को ग्रेट बनाने का रास्ता भी दिखाते हैं.

”बता दें कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट जाएंगे. विराट कोहली के पहले बच्चे का जन्म जनवरी 2021 में होगा. ऐसे में वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ होना चाहते हैं. उन्होंने बीसीसीआई से पैटरनिटी लीव ले ली हैं.

जॉन बुकानन को लगता है कि विराट कोहली की अनुपस्थिति मैदान के बाहर और भीतर दोनों जगह महसूस की जाएगी. बुकानन ने कहा, ”जो उन्हें रिप्लेस करेगा, वह संभवतः अजिंक्य रहाणे होगा, लेकिन कोहली में जो खास है वह यह कि आप उन्हें मैदान पर और मैदान से बाहर भी मिस करेंगे.

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here