US के जॉर्जिया प्रांत में दोबारा मतगणना पूरी, जो बाइडेन की जीत पर मुहर, हेरफेर की आशंका गलत

0
53
.

वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों (US Presidential Elections) में जॉर्जिया प्रांत में दोबारा हुई मतगणना में डेमोक्रेट्स उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) की जीत पर फिर से मुहर लगी है. गुरुवार को अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति चुनावों के लिए दोबारा मैनुअली हुए मतगणना में भी जो बाइडेन की जीत हुई है.

जॉर्जिया के स्टेट सेक्रेटरी ब्रैड राफेंसपरगर की वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया है, “ऑडिट ने पुष्टि की है कि मशीन से हुई मूल मतगणना ने चुनाव के विजेता को सटीक रूप से चित्रित किया था.

मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मतगणना में फर्जीवाड़े का आरोप लगाया था. इसके बाद दोबारा मतों की गिनती के आदेश दिए गए थे. देश के दक्षिणी राज्य में चुनाव परिणामों की इस पुष्टि ने जो बाइडेन के नाम एक नया रिकॉर्ड बनाया है. बाइडेन तीन दशक बाद पहले ऐसे डेमोक्रेट्स उम्मीदवार बने हैं जिन्होंने यहां जीत दर्ज की है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को एक बार फिर दावा किया कि उन्होंने तीन नवंबर को हुए चुनाव में जीत दर्ज की है. ट्रंप ने इसके साथ ही पूरे अमेरिका में चुनाव में धांधली के आरोपों को भी दोहराया. ट्रंप ने बड़े अक्षरों में ट्वीट किया, ‘‘मैंने चुनाव में जीत दर्ज की. पूरे देश में चुनाव में धोखाधड़ी हुई.” इसके साथ ही उन्होंने ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ का एक ट्वीट अमेरिका के मानचित्र के साथ टैग किया जिसमें कहा गया है कि उन्हें पिछले चुनाव के मुकाबले 1.01 करोड़ अधिक मत मिले हैं जिनमें हिस्पैनिक बहुल इलाके भी शामिल हैं.Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here