ICC ने अचानक बदल दिए कई सारे नियम, अब इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे ये दिग्गज खिलाड़ी !

0
39
.

स्पोर्ट्स डेस्क। इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने खास मापदंड तय किया है. अब पुरुष, महिला, अंडर-19 किसी भी तरह के क्रिकेट खेलने के लिए खिलाड़ी की उम्र 15 साल होना अनिवार्य है. आईसीसी बोर्ड (ICC) ने इसकी जानकारी दी है.

आईसीसी बोर्ड (ICC)ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह नियम बनाया है. यह आयु संबंधी सीमा सभी तरह के क्रिकेट पर लागू होगा, जिसमें आईसीसी (ICC) के टूर्नामेंट्स, द्विपक्षीय क्रिकेट और अंडर-19 क्रिकेट शामिल है.

आईसीसी (ICC) ने एक बयान में कहा, ‘अपवाद की स्थिति में सदस्य बोर्ड 15 साल से कम खिलाड़ियों को खेलने की मंजूरी देने के लिए आईसीसी (ICC) से अपील कर सकता है. इसमें खिलाड़ी का खेलने का अनुभव, मानसिक विकास और वह किस तरह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दबाव झेल पाएगा इस बात का ध्यान रखा जाएगा.’

टेस्ट क्रिकेट की बात करें, तो पाकिस्तान के हसन रजा ने 1996 में 14 साल 227 दिन की उम्र में पदार्पण किया था. रोमानिया के मारियन घेरसिम (2020) और कुवैत के मीत भवसार (2019) ने भी 14 साल की उम्र में अपना इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा. दोनों ने टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here