Love Jihad: धार्मिक पहचान छिपाकर नाबालिग लड़की को भगा ले गया मुस्लिम युवक, गांववालों ने पीछा किया तो…

0
48
प्रतीकात्मक फोटो।।
.

बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया में लव जिहाद के मामला सामने आऩे के बाद हड़़कंप मच गया है। बताया जा रहा है, मुस्लिम युवक ने अपना धर्म छिपाकर नाबालिग लड़की को भगा ले गया था लेकिन पुलिस की सक्रियता की वजह से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सुखपुरा थाना क्षेत्र के गांव से एक नाबालिग लड़की को भगाने के आरोप में सुखपुरा पुलिस ने अल्पसंख्यक वर्ग के एक युवक को गिरफ्तार कर उसे संबंधित धाराओं में शुक्रवार को न्यायालय भेज दिया। लड़की के पिता ने सुखपुरा पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि मेरे पड़ोस के एक मकान में काम करने के लिए अल्पसंख्यक वर्ग का एक युवक इमरान पुत्र हिजामुद्दीन, हाल मुकाम रसड़ा, थाना रसड़ा आया था। वह वहां रंगाई-पोताई का काम करने लगा। इसी बीच किसी तरह मेरी लड़की का मोबाइल नंबर उसे मिल गया। जिसके बाद वह उससे फोन पर बातें करने लगा। आरोप लगाया कि उसने अपनी धार्मिक पहचान भी छिपा रखी थी।

बताया कि 18 नवम्बर की शाम लड़की को शादी का झांसा देकर गुपचुप वह भगा ले गया। इसकी जानकारी जब परिजनों को हुई तो लोगों ने गांव के लोगों के सहयोग से उसका पीछा किया और बलिया शहर के कुंवर सिंह चौराहे पर लड़की के साथ खड़ा मिला। परिजनों के अनुसार संभवतः वह कहीं भागने की फिराक में था। बताया कि लोगों को देख कर वह लड़की को वहीं छोड़कर भाग गया। वहीं लड़की के पिता से तहरीर मिलने के साथ ही सुखपुरा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर बलिया सिकंदर मार्ग पर करनई के समीप चौरसिया पान भंडार के पास से आरोपित युवक को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में न्यायालय भेज दिया है।

थानाध्यक्ष सुखपुरा वीरेंद्र कुमार यादव का कहना है कि यह मामला लव जिहाद का नहीं है। लड़की के पिता के तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने लड़के को गिरफ्तार कर उसे न्यायालय भेज दिया। लड़का अल्पसंख्यक वर्ग का है यह सबको पता था, लड़की को भी पता था। लड़की का मेडिकल कराया जा रहा है, इसके बाद रिपोर्ट आने पर अन्‍य धाराएं जोड़ी जाएंगी।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here