शेयर मार्केट के निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिन के कारोबार पर ब्रोकरेज नहीं लेगा Kotak Securities

0
96
.

बिजनेस डेस्क। अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. दरअसल, शेयर (Share) खरीद-फरोख्त के बाजार में ब्रोकरेज (Brokerage Charges) पर छूट को लेकर छिड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच कोटक सिक्योरिटीज (Kotak Securities) ने दिन-दिन में कारोबार करने पर ब्रोकरेज शुल्क नहीं लेने की घोषणा की है.

कंपनी ने कहा कि अन्य सभी तरह के कारोबार के लिए ग्राहकों को 20 रुपये प्रति लेनदेन का शुल्क देना होगा. इस तरह के लेनदेन और अन्य किसी उत्पाद की खरीद-फरोख्त से कंपनी अपनी आय करेगी.

सस्ते ब्रोकरेज वाली सेवाओं की ओर ग्राहकों का रुझान बढ़ा

कोटक सिक्योरिटीज के चेयरमैन एस. ए. नारायण ने कहा कि पारंपरिक तौर पर कंपनी का ध्यान शोध आधारित मध्यम से लंबी अवधि के लिए नकद सौदे करने वाले ग्राहकों पर रहा है. हालांकि पिछले एक साल में खासकर के कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के आने के बाद से विकल्प सौदों में लेनदेन बढ़ा है और इस तरफ कम ध्यान दिया गया था. कंपनी का ग्राहक सर्वेक्षण बताता है कि उन्हें सस्ते ब्रोकरेज वाली सेवाएं चाहिए.

कंपनी ने 499 रुपये के अग्रिम भुगतान वाली सेवा पेश की

इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने 499 रुपये के अग्रिम भुगतान वाली सेवा पेश की है. इसके तहत यदि ग्राहक सेवाशुल्क चुकाने के बाद पहले महीने में संतुष्ट नहीं रहता है तो उसे 499 रुपये का पूरा भुगतान वापस कर दिया जाएगा.

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here