बिहार- शपथ लेते ही नीतीश सरकार की किरकिरी, शिक्षा मंत्री के इस्तीफे पर तेज प्रताप यादव की चुटकी, बोले- पहली बॉल में ही बैक टू पवेलियन…

0
92
.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को राज्य की कमान संभालते ही अपने एक मंत्री के कारण विपक्षी पार्टियों की आलोचना का सामना करना पड़ गया. नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार के आरोप झेल चुके नेता मेवालाल चौधरी (Mewalal Choudhary) को अपना शिक्षा मंत्री चुना था. जिसके बाद विपक्ष ने इस मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया और मेवालाल चौधरी को शपथ लेने के कुछ दिन बाद ही मंत्री पद छोड़ना पड़ गया है. अब राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने मेवालाल के इस्तीफे के जरिये सरकार पर तंज कसा है.

तेज प्रताप यादव ने गुरुवार को तेजस्वी यादव की तारीफ करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, “जियो मेरे खिलाड़ी, पहली बॉल में ही मज़बूत विकेट को “Back to pavilion” कर दिया.”

इससे पहले, तेज प्रताप यादव के भाई और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ट्वीट करके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘मैंने कहा था ना आप थक चुके हैं, इसलिए आपकी सोचने-समझने की शक्ति क्षीण हो चुकी है. जानबूझकर भ्रष्टाचारी को मंत्री बनाया. थू-थू के बावजूद पदभार ग्रहण कराया, घंटे बाद इस्तीफ़े का नाटक रचाया. असली गुनाहगार आप हैं. आपने मंत्री क्यों बनाया?? आपका दोहरापन और नौटंकी अब चलने नहीं दी जाएगी?”

दरअसल, मेवालाल चौधरी पर भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय का कुलपति रहते हुए सहायक प्रोफेसर और कनिष्ठ वैज्ञानिक के पदों पर नियुक्तियों में हुए भ्रष्टाचार और अनियमितताओं से जुड़े आरोप लगे हैं. यहां तक कि चौधरी को 2017 में जेडीयू से निलंबित कर दिया गया था, लेकिन बाद में फिर से शामिल कर लिया गया था.
Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here