जम्मू-कश्मीर के राजौरी में LoC पर पाकिस्तान की फायरिंग में सेना का जवान शहीद…

0
58
.

जम्मू: अधिकारियों ने कहा कि शनिवार (21 नवंबर) को भारतीय सेना के एक जवान की मौत हो गई थी, क्योंकि पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के किनारे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की थी।

अधिकारियों ने कहा कि नोहशेरा सेक्टर के लाम इलाके में सीमा पार से अकारण गोलीबारी करीब 1 बजे हुई, जिससे एक हवलदार को गंभीर चोटें आईं, जिनकी बाद में मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने पाकिस्तानी तोपों को चुप कराने के लिए जोरदार जवाबी कार्रवाई की और दोनों पक्षों के बीच सीमा पार से गोलीबारी काफी समय तक जारी रही।

एक संबंधित विकास में, भारत ने नगरोटा की घटना और क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद में इस्लामाबाद की भागीदारी के खिलाफ दृढ़ता से विरोध करने के लिए दिल्ली में पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक को बुलाया।

पाकिस्तानी सीडीए-चार्ज डे मामलों को एक विरोध नोट सौंपा गया था जिसमें नई दिल्ली ने जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश में जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए आतंकवादी हमले पर अपनी “मजबूत चिंता” व्यक्त की।

शीर्ष सूत्र ने कहा कि विरोध नोट में आग्रह किया गया कि पाकिस्तान को अपने क्षेत्र से सक्रिय आतंकवादियों और आतंकी समूहों का समर्थन करना बंद करना चाहिए और आतंकवाद के बुनियादी ढांचे को खत्म करना चाहिए।

यह सूचित किया गया था कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए सभी आवश्यक उपाय करने में दृढ़ और दृढ़ है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here