वाराणसी में लांच हुई एफटीएल योजना, पहचान पत्र दिखाइए और 5 किलो LPG भरवाइए

0
55
.

वाराणसी। अब किराना दुकानों पर भी पांच किलोग्राम वाली एलपीजी गैस उपलब्ध रहेगी। यानी गैस खत्म होने पर आपको महंगे दामों में गैस रीफिलिंग कराने वालों के पास नहीं दौडऩा पड़ेगा। अब आप अपना पहचान पत्र दिखाकर गैस सिलेंडर भरवा सकेंगे। यह योजना वाराणसी के साथ ही पूरे पूर्वांचल के लिए शनिवार को मुख्य अतिथि इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड (आइओसीएल) के कार्यकारी निदेशक एवं राज्य प्रमुख डा. उत्तीय भट्टाचार्य ने लांच किया।

इसके तहत कंपनी का पांच किलो वाला एलपीजी सिलेंडर गैस एजेंसी, पेट्रोल पंप या किराना की दुकान से भी गैस भरवाया जा सकता है। हालांकि इसकी एजेंसी के लिए किराना दुकानदार को आइओसीएल से रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इस सुविधा का लाभ उन उपभोक्ताओं को मिलेगा जिनके पास पांच किलो वाले गैस सिलेंडर का कनेक्शन होगा। कनेक्शन की प्रक्रिया बिल्कुल सामान्य है। इसके बाद वे कही से भी गैस भरवा सकेंगे।

इसके लिए उन्हें बस अपना पहचान पत्र दिखाना होगा। इस योजना की लांचिंग के लिए महमूरगंज स्थित हर्ष गैस एजेंसी पर एक आयोजन हुआ। राज्य प्रमुख ने बताया कि पांच किलोग्राम एफटीएल (फ्री ट्रेड आफ एलपीजी) के साथ ही प्री-डिलीवरी चेक व कैशलेस पेमेंट जागरूकता अभियान की भी शुरूआत की जाएगी। इस मौके पर आइओसीएल (एलपीजी) के प्रबंधक पीयूष कुमार सिंह, एलपीजी गैस वितरक संघ के अध्यक्ष कुमार अग्रवाल, मीडिया प्रभारी मनीष पांडेय आदि मौजूद थे।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here