IND vs AUS: कोहली के टीम में नहीं होने से Sunil Gavaskar ने गिनाए भारतीय खिलाड़ियों को इतने सारे फायदे…

0
46
.

स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की Test Series के पहले मैच के बाद विराट कोहली भारत वापस लौट जाएंगे। Test Series में विराट के बाहर होने से एक तरफ जहां कई पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने इसे टीम इंडिया के लिए बड़ा सेटबैक करार दिया तो वहीं टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज Sunil Gavaskar ने इसे टीम के लिए फायदेमंद बताया है।

विराट कोहली वनडे और टी20 सीरीज के आलावा सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलेंगे जो दोनों देशों के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट मुकाबला होगा। इसके बाद वो स्वदेश वापस आ जाएंगे। इसमें कोई शक नहीं है कि विराट की गैरमौजूदगी से भारतीय टीम को झटका लगेगा, लेकिन Sunil Gavaskar को ऐसा लगता है कि उनके टीम में नहीं होने से खिलाड़ियों को जीत के लिए अपने खेल के स्तर को उपर उठाना होगा और ये खिलाड़ियों के लिए फायदेमंद है।

Sunil Gavaskar ने कहा कि अगर आप देखें तो विराट के बिना भी टीम इंडिया ने जीत हासिल कि है। धर्मशाला टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच, निदाहस ट्रॉफी और फिर एशिया कप 2018 में भी भारत ने विराट के बिना जीत हासिल की। जब विराट टीम में नहीं थे तो इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने अपने खेल के स्तर को उपर उठाया। वो समझते हैं कि विराट के बिना भी उन्हें जीत हासिल करनी है। Sunil Gavaskar ने ये बातें एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए कही।

Sunil Gavaskar ने कुछ दिन पहले एक स्पोर्ट्स चैनल पर कहा था कि, विराट के नहीं रहने से अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के लिए चुनौती और बढ़ जाएगी और उन्हें अपने प्रदर्शन को और उपर उठाना होगा। ये इन दोनों खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका है। उन्होंने कहा कि कप्तानी की वजह से रहाणे को और मदद मिलेगी। कप्तानी करते हुए वो स्थिति को ज्यादा अच्छे से समझ पाएंगे। सेलेक्शन कमेटी इस बात को लेकर बिल्कुल क्लीयर है कि विराट के नहीं रहने पर टेस्ट टीम की कप्तानी किसे करनी चाहिए। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच Test Series का आगाज 17 दिसंबर से होगा।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here