कोहली के पितृत्व अवकाश पर लोगों ने दिलाई धोनी की याद, बेटी जीवा के जन्म के समय न रहने का लिया था फैसला, इन दिग्गजों की भी छुट्टियां हो चुकी हैं नामंजूर

0
33
.

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया (Team India) के साथ पहले टेस्‍ट मैच तक ही रहे, उसे बाद वह अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म के लिए भारत लौट आएंगे. तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्‍ट मैचों के लिए ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गई टीम 27 नवंबर को वनडे सीरीज के साथ अपने अभियान का आगाज करेगी. इसके बाद वह मेजबान के साथ टी20 सीरीज खेलेगी, फिर 17 दिसंबर से टेस्‍ट सीरीज खेलेगी. पहला टेस्‍ट मैच एडिलेड में डे नाइट खेला जाएगा.

जब पहले टेस्‍ट के बाद बीसीसीआई ने कोहली के पितृत्‍व अवकाश को स्‍वीकार किया तो हर किसी ने पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की याद दिला दी, जिन्‍होंने वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया की जिम्‍मेदारी के लिए जीवा के जन्‍म के समय मौजूद न रहने का फैसला किया था. दरअसल फरवरी 2015 में टीम वर्ल्‍ड कप की तैयारियों में व्‍यस्‍त थी और उसी दौरान जीवा का जन्‍म हुआ था. तब साक्षी ने सुरेश रैना को फोन करके इस खुशखबरी को धोनी तक पहुंचाया था.

बीसीसीआई ने 1976 में सुनील गावस्‍कर की छुट्टियों को रिजेक्‍ट कर दिया था. उस समय उनके बेटे रोहन गावस्‍कर का जन्‍म होना था. इसके बाद गावस्‍कर को चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए बाकी टीम के साथ वेस्‍टइंडीज का दौरा करना पड़ा था. उन्‍हें करीब ढाई महीने बाद अपने बेटे को देखने का मौका मिला था.- राहुल द्रविड़ 2009 में अपने दूसरे बेटे अनवय के जन्‍म के समय मौजूद रहने के लिए आईपीएल को बीच में छोड़कर वापस आ गए थे. दरअसल 2009 में आईपीएल साउथ अफ्रीका में खेला गया था.

2018 में रोहित शर्मा के भी पितृत्‍व अवकाश को बीसीसीआई ने स्‍वीकार किया था और वह अपनी बेटी समायरा के जन्‍म के लिए ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथा और पांचवां टेस्‍ट न खेलकर घर लौट आए थे.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भी 2014 में आईपीएल को बीच में छोड़कर यूएई से भारत लौट आए थे . हालांकि बेटी अजीन के जन्‍म के बाद वह कोलकाता नाइट राइडर्स के अगले मैच के लिए रांची रवाना हो गए थे.

विराट कोहली की छुट्टियों को मंजूर करने वाले बीसीसीआई के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली जन्‍म के करीब एक महीने बाद भी बेटी को न देख पाने के इस दर्द से गुजर चुके हैं. जब उनकी बेटी सना का जन्‍म हुआ, उस दौरान गांगुली 2001 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया की कप्‍तानी कर रहे थे.
Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here