कोरोना का कहर- दिल्ली से यूपी आने वाले हर एक शख्स का होगा Covid-19 टेस्ट

0
52
.

New Delhi. कोरोना (Coronavirus) की वजह से हालात लगातार बिगड़ रहे हैं. दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Coronavirus) की तीसरी लहर का कहर सबसे ज्यादा दिख रहा है जहां देश की कुल कोरोना (Coronavirus) मौतों का 20 फीसदी दर्ज हो रहा है. कुछ फैक्ट और नई रिपोर्ट भविष्य की भयावह परिस्थितियों का सायरन बजा रही है. बीते 6 दिनों से औसतन 100 से ज्यादा लोग दम तोड़ रहे हैं और राहत की कोई तस्वीर नजर नहीं आ रही है.

इसी को देखते हुए यूपी सरकार भी कोरोना के खिलाफ सख्त हो गई है। दिल्ली से उत्तर प्रदेश आने वालों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने रविवार को इस बात की जानकारी दी।

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि दिल्ली से ट्रेन, फ्लाइट और बस से आने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने यह फैसला लिया है।

मुख्य सचिव ने यह भी बताया कि हम शादी और अन्य समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या पर भी चर्चा कर रहे हैं। माना जा रहा है कि यूपी सरकार शादी और अन्य भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में कमी ला सकती है। फिलहाल 200 लोगों को शादियों में शामिल होने की इजाजत है। लेकिन बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए सरकार संख्या को कम कर 100 पर ला सकती है।

गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), गाजियाबाद और आगरा के जिला अधिकारियों ने अपने स्तर पर इस संबंध में निर्णय ले लिया है। इन तीनों जिलों में शादी और अन्य समारोह में सिर्फ 100 ही लोग शामिल हो सकते हैं। यूपी सरकार भी इस संबंध में जल्द ही निर्णय लेगी और एक आदेश जारी किया जाएगा।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here