J&K: BSF ने खोजी पाक सीमा से लगी भूमिगत सुरंग, आतंकी घुसपैठ के लिए इसी सुरंग का करते थे इस्तेमाल

0
192
.

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक भूमिगत सुरंग की खोज की है। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है। BSF अधिकारियों के अनुसार, भूमिगत सुरंग को एक गश्ती दल द्वारा खोजा गया और “सीमा पार से घुसपैठ के लिए इस्तेमाल किया जा सकता था”।

संदेह है कि चार जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी जो गुरुवार को सेना के एक ऑपरेशन में मारे गए थे उन्होंने इस सुरंग का इस्तेमाल पाकिस्तान से देश में घुसने के लिए किया होगा।

BSF अधिकारियों ने आगे कहा कि शुक्रवार से एक बड़े पैमाने पर एंटी-टनलिंग ऑपरेशन किया जा रहा है। सेना और पुलिस भी ऑपरेशन में शामिल हो गई है, जो अभी भी जारी है।

सुरक्षा बलों को सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार से चार आतंकवादियों के घुसपैठ की सूचना मिली थी।
गुरुवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग टोल के पास एक मुठभेड़ में सभी चार आतंकवादी मारे गए थे।

हथियारों का एक बड़ा जखीरा जिसमें 11 एके सीरीज राइफल, 29-30 चीनी ग्रेनेड, तीन पिस्तौल, दो कटर, चार-पांच किलो का आरडीएक्स शामिल है। इसके अलावा, मारे गए आतंकवादियों के पास से रिमोट, मोबाइल फोन, ड्राई फ्रूट, पाकिस्तान निर्मित दवाएं भी बरामद की गईं।

पुलिस के अनुसार, 28 नवंबर से आठ चरणों में होने वाले जिला विकास परिषद चुनावों को बाधित करने के लिए एक ‘बड़ी योजना’ को अंजाम देने के लिए आया था।

अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो एसओजी जवान बंदूक की गोली से घायल हो गए। घायलों की पहचान अखनूर के कुलदीप राज (32) और नील कासिम बनिहाल रामबन के मोहम्मद इशाक मलिक (40) के रूप में हुई। दोनों को गर्दन पर चोट के साथ जीएमसी जम्मू में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जाती है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here