किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलियाई सीरीज से पहले कही यह बात

0
35
.

स्पोर्ट्स डेस्क। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी भूमिका का लुत्फ उठाया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज (India vs Australia) में वह टीम प्रबंधन की मांग के अनुसार बल्लेबाजी क्रम में अपने स्थान को लेकर लचीला होने के लिए तैयार हैं. सीनियर बल्लेबाज के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के शुरुआती टेस्ट के बाद भारत लौटने के बाद टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar pujara) के साथ बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है.

रोहित शर्मा ने कहा, ”मैं आपको वही चीज कहूंगा जो मैंने सभी को कहा है. जहां भी टीम चाहती है, मैं वहां बल्लेबाजी करने को तैयार हूं लेकिन मैं नहीं जानता कि वे सलामी बल्लेबाज के तौर पर मेरी भूमिका बदलेंगे या नहीं.

उनका मानना है कि जब तक वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग’ ट्रेनिंग के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे, तब तक टीम प्रबंधन ने उनकी भूमिका तय कर ली होगी. उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान मामूली हैमस्ट्रिंग चोट लग गई थी.रोहित शर्मा ने कहा, ”मुझे पूरा भरोसा है कि ऑस्ट्रेलिया में पहुंचे टीम प्रबंधन ने विराट के जाने के बाद विकल्प पहचान लिए होंगे और कौन खिलाड़ी हैं, जो पारी का आगाज करेंगे.” उन्होंने कहा, ”एक बार मैं वहां पहुंच जाऊं, मुझे स्पष्ट हो जाएगा कि क्या होगा. वे जिस स्थान पर चाहते हैं, मैं उस स्थान पर बल्लेबाजी के लिए तैयार रहूंगा.

हुक और पुल शॉट को खेलने वाले बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रोहित का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर उछाल कभी कभार उतना बड़ा कारक नहीं होता, जितना इसे बनाया जाता है. उन्होंने कहा, ”हम उछाल की बात करते हैं, पर्थ को छोड़कर, पिछले कुछ वर्षों में अन्य मैदानों (एडीलेड, एमसीजी, एससीजी) पर मुझे नहीं लगता कि इतना ज्यादा उछाल है.”

रोहित शर्मा ने कहा, ”अब, विशेषकर पारी का आगाज करते हुए, मुझे कट और पुल शॉट नहीं खेलने के बारे में सोचना होगा और जहां तक संभव हो, मुझे ‘वी’ और स्ट्रेट शॉट खेलने पर ध्यान लगाना होगा.
Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here