Maharashtra: फडणवीस ने दिए बड़े संकेत, कहा- वर्तमान सरकार गिरती है तो शपथ ग्रहण समारोह भोर में नहीं होगा

0
143
.

मुंबई. एनसीपी नेता अजित पवार के साथ सरकार बनाने के लिए मुंह अंधेरे राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की घटना को देवेंद्र फडणवीस याद नहीं करना चाहते। सोमवार को इस घटना की सालगिरह पर खुद फडणवीस ने यह बात कही।

ठीक एक साल पहले एनसीपी नेता अजित पवार के साथ मिलकर राज्य में 80 घंटे की सरकार बनाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि यह घटना याद रखने लायक नहीं है। जबकि शिवसेना ने इसके लिए बीजेपी पर निशाना साधा है।

फडणवीस ने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाडी सरकार गिरती है, तो उसकी जगह पर आने वाली सरकार का शपथ समारोह भोर में नहीं होगा, जैसा कि एक साल पहले हुआ था। पिछले साल राज्य में अक्टूबर में हुए चुनाव के बाद गैर-बीजेपी सरकार बनाने के लिए शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के बीच चल रही बातचीत के बीच फडणवीस और अजित पवार ने राजभवन में भोर में हुए एक समारोह में क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यदि राज्य में वर्तमान सरकार गिरती है तो शपथ ग्रहण समारोह भोर में नहीं होगा। इस तरह की घटनाओं को याद रखने की जरूरत नहीं है।’

विधान परिषद चुनावों के बारे में फडणवीस ने कहा कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के एक साथ आने के बावजूद बीजेपी अच्छा प्रदर्शन करेगी। मुंबई में शिवसेना ने इस राजनीतिक प्रयोग को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में ऐसी भोर अब कभी नहीं आएगी और महा विकास आघाडी अगले विधानसभा चुनाव के बाद भी सत्ता पर काबिज रहेगी।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि यह एक सुबह नहीं थी, अंधेरा था। बीजेपी वाले अगले चार वर्षों में कम से कम सत्ता की किरणों को नहीं देखेंगे। अगले विधानसभा चुनाव चार साल बाद होंगे। उसके बाद हम फिर से जीतेंगे।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here