ICC Player Of The Decade: दशक के सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी में Virat Kohli का नाम, लेकिन अवार्ड के लिए चुनौती दे रहे ये खिलाड़ी

0
167
.

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) को ICC player of the decade यानी दशक के सबसे सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी के लिए नॉमिनेट किया गया है. उनके अलावा इस अवॉर्ड के लिए आर अश्विन सहित कुल छह और खिलाड़ी भी नॉमिनेट हैं. इंग्‍लैंड के जो रूट, न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन, साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ और श्रीलंका के कुमार संगकारा भी इस अवॉर्ड के लिए दौड़ में शामिल हैं

ICC ODI player of the decade के लिए भारत के विराट कोहली (Virat Kohli), एमएस धोनी और रोहित शर्मा, श्रीलंका के लक्षित मलिंगा, ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टार्क, साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और श्रीलंका के संगकारा को नॉमिनेट किया गया है.

ICC T20I player of the decade के लिए राशिद खान, विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित, इमरान ताहिर, एरोन फिंच, लक्षित मलिंगा, क्रिस गेल को नॉमिनेट किया गया.

विराट कोहली (Virat Kohli) 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़ में सिर्फ 1 मैच खेलकर स्वदेश लौट आएंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़ में सिर्फ 1 मैच खेलकर स्वदेश लौट आएंगे.

ICC player of the decade का अवॉर्ड 2010 से 2019 के बीच खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर दिया जाएगा और कोहली इस अवॉर्ड के मजबूत दावेदार हैं. उन‍के नाम पिछले एक दशक सबसे ज्‍यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले खिलाड़ी का रिकॉर्ड दर्ज हैं. एक दशक में सबसे ज्‍यादा इंटरनेशनल शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here