IND vs AUS: दिल्‍ली के फिनिशर से ओपनिंग करवाना चाहते हैं पोंटिंग, टीम इंडिया को मिलेगी बड़ी चुनौती, हर गेंदबाज की कर चुका है धुनाई

0
51
.

स्पोर्टस डेस्क। दिग्‍गज बल्‍लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस एक साल पहले की तुलना में ‘पांच गुना बेहतर’ खेल रहे हैं और वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में ‘फिनिशर’ सहित ‘कई भूमिकायें’ निभा सकते हैं. स्टोइनिस ने हाल में संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए 352 रन बनाने के साथ 13 विकेट चटकाए, जिसके कोच पोंटिंग थे. वह भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही वनडे और टी20 श्रृंखला के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम में हैं.

पोंटिंग ने कहा कि एलेक्स कैरी ने आईपीएल के दौरान स्टोइनिस के अंदर आए शानदार बदलाव के बारे में बताया. पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा कि वह आईपीएल के लिए पहुंचा, जिसमें वह सीधे इंग्लैंड से आए थक, वह खुद में किये गये सुधारों को दिखाने के लिये काफी बेताब थे और उसके पहले कुछ नेट सत्र के बाद ही मैं बता सकता था.

ऑस्‍ट्रेलिया की टी20 टीम से कर दिया गया था बाहर

उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्ष उनके साथ काफी समय बिताने के बाद, मैंने जब उन्‍हें आईपीएल में देखा तो मुझे लगा कि वह 12 महीने पहले की तुलना में पांच गुना बेहतर हो गया था. 31 साल के स्टोइनिस को पिछले साल 50 ओवर के विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन उन्‍होंने बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन की बदौलत सफल वापसी की, जिसमें उन्होंने एक ही सत्र में 705 रन जोड़े और साथ ही टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत नाबाद 147 रन का स्कोर भी बनाया.

पोंटिंग ने कहा कि स्टोइनिस ने खुद को फिनिशर के तौर पर साबित किया है, लेकिन उनका मानना है कि उन्‍हें पारी का आगाज करना चाहिए.  पोंटिंग ने कहा कि मुझे लगता है कि दिल्ली या फिर वह टी20 क्रिकेट में जिस भी टीम के लिए खेलते हैं, उसके लिये उसे शीर्ष क्रम में खेलना चाहिए. मुझे लगता है कि फिनिशिंग की भूमिका निभा सकते है. मुझे लगता है कि उन्‍होंने साबित किया है कि वह अब कई विभिन्न भूमिकाएं निभा सकते हैं.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here