IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया से बाहर हुए रोहित शर्मा और इशांत शर्मा, सामने आई ये बड़ी चौंकाने वाली वजह

0
80
.

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं. उम्‍मीद की जा रही है कि वो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैच खेलेंगे. दरअसल आईपीएल (IPL 2020) के दौरान दोनों खिलाड़ी चोटिल हो गए थे. Ishant Sharma तो चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे, मगर रोहित ने चार मैचों के बाद मैदान पर वापसी कर ली थी. हालांकि अभी दोनों एनसीए में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं.

बताया जा रहा है, Ishant Sharma ने गेंदबाजी के लिए फिटनेस तो हासिल कर ली है, मगर उन्‍हें टेस्‍ट मैच के लिए तैयार होने के लिए चार सप्‍ताह के वर्कलोड की जरूरत है. ऑस्‍ट्रेलिया में 14 दिन का क्‍वारंटीन अनिवार्य है. इसका मतलब वह दो सप्‍ताह बाद ही ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं. इसके बाद चार सप्‍ताह की ट्रेनिंग को जोड़े तो वह तीसरे टेस्‍ट के लिए तैयार हो सकते हैं, जो अगले साल 7 जनवरी से सिडनी में शुरू होगा.

दिसंबर के दूसरे सप्‍ताह में ही यात्रा कर सकते हैं रोहित

वहीं आईपीएल के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पूरी तरह से फिटनेस हासिल करने में थोड़ा और समय लगेगा. उन्‍हें दिसंबर के दूसरे सप्‍ताह में ही यात्रा की मंजूरी मिल सकती है और उन्‍हें दो सप्‍ताह की रिहैब की जरूरत होगी. जिसके बाद फाइनल मूल्‍यांकन किया जाएगा. बीसीसीआई के पदाधिकारी के अनुसार रोहित के पास टेस्‍ट सीरीज के शामिल होने के बेहतरीन मौका था. अगर वह बाकी टीम सदस्‍यों के साथ यूएई से सीधे ऑस्‍ट्रेलिया के लिए उड़ान भर लेते.

अगर जल्‍द से जल्‍द उनके निकलने पर बात करें तो वह 8 दिसंबर को ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं. इसके बाद उन्‍हें 14 दिन क्‍वारंटीन रहना होगा और वह 22 दिसंबर तक ट्रेनिंग पर लौट पाएंगे.

दोनों की फिटनेस को लेकर एनसीए में विशेषज्ञों की एक मीटिंग हुई थी, जिसमें पता चला कि दोनों की फिटनेस ज्‍यादा उत्‍साहजनक नहीं हैं. टीम मैनेजमेंट, चयनकर्ताओं और बीसीसीआई को उनकी फिटनेस को लेकर जानकारी दे दी गई है. हालांकि दोनों के शुरुआती दो टेस्‍ट मैचों से बाहर होने की अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here