रोहित या विराट, कौन है बेहतर T20I कप्तान? इस बात को लेकर गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा शो में भिड़े…

0
77
.

स्पोर्ट्स डेस्क। गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) सबसे अच्छे दोस्त नहीं हैं, लेकिन उनकी हालिया टिप्पणियों और स्टार स्पोर्ट्स पर एक बातचीत के दौरान काफी कुछ स्पष्ट भी हो गया है.

सितंबर में गौतम गंभीर ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान खुद को सातवें नंबर उतारने की आलोचना की थी. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स के दिए गए 217 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. इसके बाद आकाश चोपड़ा ने गंभीर पर तंज कसते हुए कहा था कि गौतम गंभीर जो कि धोनी की आलोचना करने के लिए जाने जाते हैं.

इस महीने की शुरुआत में आकाश चोपड़ा ने एक बार फिर से गौतम गंभीर उस बयान से सहमत नजर नहीं आए, जिसमें वह कह रहे थे कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी-20 क्रिकेटर में भारत का नेतृत्व करना चाहिए. गौतम गंभीर के इस बयान पर रिएक्शन देते हुए आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली (Virat Kohli) का बचाव करते हुए अपने पूर्व टीममैट से पूछा था कि क्या रोहित शर्मा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल खिताब दिलाने में सफल होंगे?

हाल ही में एक शो के दौरान आकाश चोपड़ा और गौतम गंभीर ने साफतौर पर जाहिर कर दिया है कि इन दोनों के बीच रिश्ता कैसा है. टीम इंडिया के दोनों पूर्व ओपनर स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर थे और मुद्दा था- क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत का नेतृत्व किसे करना चाहिए. गौतम गंभीर ने इस बातचीत की शुरुआत करते हुए कहा, ”हम यह नहीं कर रहे कि विराट कोहली बुरे कप्तान हैं, लेकिन रोहित शर्मा बेहतर कप्तान हैं. वास्तव में बेहतर भी नहीं है, लेकिन उन दोनों कप्तानी में जमीन और आसमान का फर्क है.

आकाश चोपड़ा ने किया विराट कोहली का समर्थन

इसके जवाब में पूर्व भारतीय ओपनर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए नए कप्तान के आसपास नई टीम बनाने का समय नहीं है. मतलब कुछ ऐसा हुआ नहीं है, जिससे टीम की कप्तानी बदली जाए. वह भी तब जब अगले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को पांच-छह टी20 इंटरनेशनल मैच ही खेलने हैं. ऐसी चीज को जोड़ने की बात नहीं करता जो टूटी ही नहीं है.

गंभीर ने दिया आईपीएल परफॉर्मेंस का हवाला

आकाश चोपड़ा जब यह बात कर रहे थे, उस वक्त गौतम गंभीर के चेहरे के हावभाव साफतौर पर बता रहे थे कि वह इस कमेंट से खुश नहीं हैं. उन्होंने इस पर जवाब देते हुए कहा कि जब खिलाड़ियों को आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए चुना जाता है, तो भारत के कप्तान को भी उसी आधार पर चुना जा सकता है.

गंभीर ने दिया वाशिंटन सुंदर-टी नटराजन का उदाहरण

इस पर आकाश चोपड़ा ने कहा, आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए भारत के प्रदर्शन को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक टी-20 कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है. चेहरे के अलग हावभाव के साथ गंभीर ने तुरंत कहा कि टी नटराजन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को आईपीएल परफॉर्मेंस के आधार पर चुना जा सकता है तो फिर रोहित शर्मा को उसी आधार पर टी-20 कप्तान बनाया जाना चाहिए.

पार्थिव पटेल ने रोहित शर्मा को बताया विराट कोहली से आगे

आकाश चोपड़ा ने इस बात का जवाब देना चाहा, लेकिन गौतम गंभीर ने अपनी बात खत्म कर दी. इसके बाद पार्थिव पटेल ने कहा, ”यहां पर बात हो रही है कौन ज्यादा बेहतर टीम को लीड कर सकता है, कौन बेहतर फैसला ले सकता है, कौन बेहतर परिस्थिति को समझ सकता है? मेरे हिसाब से इन मामलों में रोहित शर्मा मौजूदा कप्तान विराट कोहली से कहीं आगे हैं.
Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here