Maharashtra: फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन को लेकर शिवसेना MLA के घर ईडी की रेड, पेशे से बिल्डर हैं विधायक

0
81
.

ठाणे. शिवसेना के विधायक और प्रवक्ता प्रताप सरनाईक के ठाणे शहर स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय (enforcement directorate) यानी एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के अधिकारियों ने रेड डाली है। ईडी के अधिकारियों द्वारा प्रताप सरनाईक के परिजनों के फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन (आर्थिक व्यवहार) की जांच की जा रही है। मुंबई और ठाणे समेत 10 जगहों पर रेड की बात सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक यह रेड टॉप सिक्योरिटी ग्रुप और विधायक प्रताप सरनाईक के बीच हुए आर्थिक लेन-देन को लेकर हुई है।

किस मामले में हुई रेड?

प्रवर्तन निदेशालय ने यह छापेमारी किस मामले में की है। फिलहाल इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन कुछ भी समय में इसके स्पष्ट होने के आसार हैं। प्रवर्तन निदेशालय को शक है कि प्रताप सरनाईक और उनके परिवार ने अपने फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन को छिपाया है। इसके अलावा कोई भी इसकी आड़ में किया गया है क्या? इसकी जांच ईडी के अधिकारी कर रहे हैं। प्रताप सरनाईक खुद एक रियल एस्टेट डेवलपर हैं। शिवसेना में उनको एक तेेजतर्रार नेता के तौर पर जाना जाता है।

ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाती रही है शिवसेना

केंद्र की भाजपा सरकार पर शिवसेना अक्सर केंद्रीय जांच एजेंसी और खासतौर पर ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाती रही है। फिलहाल शिवसेना ने भी इसे बदले की राजनीति और भाजपा के विरुद्ध बोलने वाले नेताओं की आवाज को दबाने का प्रयास बताया है।

प्रताप सरनाईक या उनके परिवार ईडी की तरफ से किसी भी प्रकार का समन भी नहीं भेजने की बात सामने आ रही है। वहीं बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा कि ईडी बिना होम वर्क के नहीं जाएगी। अगर सरनाईक ने भ्रष्टाचार किया होगा तो कार्रवाई होनी चाहिए।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here