यूपी पुलिस की ‘वसूली लिस्ट’ Social Media में वायरल, SSP ने दिए जांच के आदेश

0
68
.

वाराणसी. कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के चंदौली के कोतवाली थाना का एक ‘वसूली लिस्ट’ (Rate List) सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हुआ था. वायरल हुई इस लिस्ट में भांग की दुकान से लेकर के शराब, गांजा और तमाम अवैध कारोबार के रेट तय थे. दावा किया गया था कि यह सभी रेट लिस्ट कोतवाली थाना क्षेत्र के है जिनसे वसूली की गई थी. इसके बाद कोतवाल पर कार्रवाई होती है और कोतवाल शिवानंद का निलंबन कर जांच बैठाई जाती है. अब एक और वसूली लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

यह दूसरी वसूली लिस्ट वाराणसी के लंका थाना के चितईपुर चौकी की बताई जा रही है जिसमें ₹1000 से लेकर के ₹15000 तक की वसूली रेट तय की गई है. इस लिस्ट में भी तमाम शराब अवैध रूप से बिकने वाले गांजा, भांग एवं गैस रिफिलिंग तक के लोगों से वसूली करने के दाम तय किए गए हैं.

सोशल मीडिया में वायरल हो रही इस लिस्ट में भांग की दुकान पर बिकने वाली गांजा, देर से खुलने वाले शराब की दुकान,  शराब के बोतल से रिफलिंग,गैस सिलेंडर से रिफलिंग करने वाले लोगों के लिए दाम तय किए गए हैं. इस लिस्ट में सभी के नाम के आगे रेट लिखी गई है जो कि चितईपुर चौकी का बताया जा रहा है. इस लिस्ट में चितईपुर चौकी क्षेत्र में आने वाले सभी ऐसे अवैध दुकानों के दाम तय किए गए हैं.  इस लिस्ट के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है.

हर कोई इस लिस्ट को लेकर चर्चा कर रहा है. ऐसे में वाराणसी एसएसपी ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए इस पर जांच के आदेश दे दिए हैं. एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि लिस्ट देखी गई है, इसलिए इस पर जांच बैठाया गया है.  एसपी क्राइम को मामले की जांच की जिम्मेदारी सौपी गयी है. जांच में जो तथ्य सामने आएंगे वैसी कार्रवाई की जाएगी. अमित पाठक ने ये भी कहा कि भष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here