Maharashta: मुंबई में लोकल ट्रेने कब से चलना शुरू होंगी, सरकार ने बताई ये तारीख…

0
141
.

मुंबई. मुंबई की लाइफ लाइन (mumbai life line local train ) कही जाने वाली लोकल ट्रेन आम जनता के लिए कब शुरू की जाएगी यह सवाल सभी लोगों के मन में है। फिलहाल मुंबई शहर में कोरोना मरीजों (mumbai corona cases) की संख्या में इजाफा शुरू है। ऐसे में बीएमसी के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने बताया कि लोकल ट्रेन को शुरू करने का फैसला 15 दिसंबर के बाद ही लिया जाएगा। चहल ने बताया कि मुंबई में कोरोना की परिस्थिति का जायजा लेने के बाद ही फैसला लिया जाएगा।

सरकार ने लगाए यात्रियों पर प्रतिबंध

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में आने वाले सभी यात्रियों के लिए कुछ कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। जिनका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है। यह प्रतिबंध कोरोना महामारी के बढ़ते असर को देखते हुए लगाए गए हैं। सरकार ने राज्य में आने वाले हर व्यक्ति के लिए कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट का होना अनिवार्य किया है। इस रिपोर्ट के बाद ही उन्हें राज्य में प्रवेश दिया जाएगा। मुंबई में भी तमाम यात्री रेल और हवाई जहाज के जरिए आते हैं। ऐसे में उनके लिए यह रिपोर्ट लाना जरूरी है। वरना मुंबई में उन्हें एंट्री नहीं मिलेगी।

रेलवे स्टेशनों पर भी जांच शुरू

अब रेलवे स्टेशनों पर भी कोरोना की जांच को शुरू किया गया है। फिलहाल मुंबई में कोरोना नियंत्रण में है। कोरोना की दूसरी लहर आएगी या नहीं यह पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता है। लेकिन बीएमसी ने दूसरी लहर के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। शहर में पर्याप्त संख्या में बेड उपलब्ध करवाए जाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। बीएमसी ने लोगों से भी सावधान रहने की अपील की है ताकि कोरोना के मामलों को बढ़ने से रोका जा सके।

बीएमसी बांटेगी मास्क

मुंबई शहर में मास्क ना पहनने वालों पर कार्रवाई शुरु है। बावजूद इसके लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं जबकि कोरोना का खतरा अभी भी बना हुआ है। ऐसे में बीएमसी प्रशासन ने लोगों को वसूले गए फाइन के पैसों से मास्क खरीद कर देने का भी फैसला किया है। कोरोना की वैक्सीन आने पर लोगों को उसके वितरण के लिए अभी से ही तैयारियां शुरू हैं और लिस्ट बनाने का काम किया जा रहा है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here