महाराष्ट्र- ED ने पूछताछ के बुलाया तो सरनाईक ने कहा कि मैं क्वारंटीन हूँ इसलिए नहीं आ सकता…

0
150
.

मुंबई. शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया तो सरनाईक ने कहा कि फिलहाल क्वारंटीन हूं। प्रताप सरनाईक ने ईडी से एक सप्ताह की मोहलत मांगी हैं। आपको बता दें कि ईडी ने मंगलवार की सुबह प्रताप सरनाईक के ठाणे स्थित घर पर रेड डाली थी। घंटों चली इस रेड के बाद में प्रताप सरनाईक के बेटे विहंग सरनाईक को ईडी अपने साथ दक्षिण मुंबई स्थित कार्यालय पर ले गई थी। जहां पूछताछ के बाद देर रात विहंग को छोड़ा गया था।

फिलहाल ईडी ने प्रताप सरनाईक को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन प्रताप सरनाईक ने कहा कि विदेश से आने की वजह से उन्हें एक सप्ताह तक क्वारंटीन रहना पड़ेगा। इसके अलावा विहंग की पत्नी भी बीमार है, इसलिए वह पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हो सकते हैं।

‘राउत को भी करें क्वारंटीन’

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता किरीट सोमैया ने कहा है कि अगर प्रताप सरनाईक क्वारंटीन हैं तो मंगलवार के दिन भी वे जिन जिन लोगों से मिले उन्हें भी क्वारंटीन करना चाहिए। जिनमें सांसद संजय राउत और विधायक सुनील राउत का नाम शामिल है। बीएमसी को खुद इन सभी लोगों को क्वारंटीन करने की कार्रवाई करनी चाहिए।

सरनाईक के घर पर छापेमारी

शिवसेना के विधायक और प्रवक्ता प्रताप सरनाईक के ठाणे शहर स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय (enforcement directorate) यानी एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के अधिकारियों ने मंगलवार सुबह रेड डाली थी। ईडी के अधिकारियों द्वारा प्रताप सरनाईक के परिजनों के फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन (आर्थिक लेन-देन) की जांच की जा रही है।

मुंबई और ठाणे समेत 10 जगहों पर रेड की गई थी। खबरों के मुताबिक यह रेड टॉप सिक्यॉरिटी ग्रुप और विधायक प्रताप सरनाईक के बीच हुए आर्थिक लेन-देन को लेकर हुई है। प्रताप सरनाईक के बेटे विहंग सरनाईक को ईडी पूछताछ के लिए दक्षिण मुंबई स्थित अपने कार्यालय ले गई थी, जिन्हें देर शाम छोड़ा गया था।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here