ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद इंग्लैंड की मेजबानी करेगी टीम इंडिया, सफेद गेंद से खेले जाएंगे 8 मैच…

0
54
.

स्पोर्ट्स डेस्क। विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) 3 वनडे, 3 टी20 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गई है. टीम का यह दौरा 27 नवंबर से वनडे सीरीज के साथ शुरू होगा और जनवरी में खत्‍म होगा. वहां से लौटने के बाद टीम इंडिया इंग्‍लैंड की मेजबानी करेगी. दोनों के बीच 4 टेस्‍ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने मंगलवार को कहा कि इंग्‍लैड की टीम लंबे दौरे के लिए भारत आ रही है. ऐसी भी चर्चा है कि अहमदाबाद में इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम इंडिया डे नाइट टेस्‍ट मैच खेलेगी. हालांकि अभी पूरे दौरे की घोषणा होना बाकी है.

लिविंग गार्ड एजी द्वारा आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि इंग्‍लैंड की टीम चार टेस्‍ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी. उन्‍होंने कहा कि द्विपक्षीय सीरीज करवाना आसान है, क्‍योंकि इसमें दो ही टीमें होती है. हमें स्थिति का आकलन करते रहना होगा. बहुत सारे लोग कोविड की दूसरी लहर के बारे में बात कर रहे हैं. हमें सतर्क रहना होगा.

मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं खिलाड़ी

गांगुली ने आईपीएल के अगले सीजन के बारे में बात करते हुए कहा कि बोर्ड इसे देश में ही आयोजित करने की कोशिश कर रहा है. उन्‍होंने कहा कि हम भारत में ही आईपीएल करवाने की कोशिश कर रहे हैं. यह भारत के लिए टूर्नामेंट हैं. मैं अक्‍सर लोगों से कहता हूं कि उन्‍हें यहां आकर देखने की जरूरत है कि भारत के लिए आईपीएल का मतलब क्‍या है.

भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर बात करते हुए गांगुली ने कहा कि टीम इस समय ऑस्‍ट्रेलिया में हैं. उन्‍होंने अपना क्‍वारंटीन भी पूरा कर लिया हैं. वह क्रिकेट खेलना शुरू करेंगे. ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना के ज्‍यादा मामले नहीं हैं. खिलाड़ी मैदान पर जाने के लिए तैयार हैं.

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here