Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस बोले- लव जिहाद पर शिवसेना रुख नरम…

0
123
.

मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस की संगत में जब से शिवसेना आई है, तब से लव जिहाद पर उसका रुख नरम पड़ गया है। उन्होंने कहा कि शिवसेना अपना इतिहास खंगाल के देखे तो उसे भी कुछ याद आ जाएगा।

गौरतलब है बीजेपी शासित राज्यों में लव जिहाद को लेकर कानून बनाए जा रहे हैं। महाराष्ट्र में बीजेपी के नेता लगातार मांग कर रहे हैं कि लव जिहाद पर महाराष्ट्र में भी कानून बनाया जाए। गत दिनों शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कानून बनाएं। नीतीश कुमार के बनाए कानून का अध्ययन शिवसेना करेगी। तब लव जिहाद पर कानून बनाने पर विचार किया जाएगा।

राउत के बयान पर कटाक्ष करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने पत्रकारों से कहा कि एक समय शिवसेना वेलेंटाइन-डे मनाए जाने का तीखा विरोध करती थी। यहां तक कि प्रेमी जोड़ों की पिटाई भी करती थी। शिवसेना अपने मुखपत्र में लव जिहाद के खिलाफ 2014 से 2016 के दौरान कई लेख लिखा करती थी, लेकिन अब उसका रुख देखकर लगता है कि पार्टी बदल गई है।

अंदरूनी विरोधाभास के कारण गिरेगी सरकार

राउत की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा कि मुझे हैरानी है कि प्रगतिशील राज्य होने के बावजूद किसी कानून के लिए महाराष्ट्र को बिहार की ओर देखना पड़ रहा है। मुझे आश्चर्य हो रहा है कि राउत इसके लिए बिहार की तरफ क्यों देख रहे हैं। फडणवीस ने फिर से दोहराया कि अंदरूनी विरोधाभास के कारण शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार गिर जाएगी और बीजेपी को उसे सत्ता से हटाने के लिए किसी तरह का प्रयास करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने आगे कहा कि, फिलहाल हम लोग मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here