Ind vs Aus: बुरे दिनों में टीम इंडिया को आ रही होगी MS धोनी की याद, माइकल होल्डिंग ने बताई ये खासियतें

0
64
.

स्पोर्ट्स डेस्क। Virat Kohli की कप्तानी वाली टीम इंडिया को आरोन फिंच की अगुआई में Australia ने पहले वनडे में 66 रन से हरा दिया। 27 नवंबर को खेले गए मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों की कंगारू बल्लेबाजों ने जमकर क्लास लगाई और 374 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में Team India 308 रन ही बना पाई। Team India इस बड़े स्कोर को चेज करने में सफल नहीं हो पाई।

टीम इंडिया की हार के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि, Team India संघर्ष कर रही है और ये टीम एम एस धौनी जैसे बल्लेबाज की अपनी बल्लेबाजी लाइनअप में कमी महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि, टीम इंडिया अब चेज करने में संघर्ष करती नजर आएगी। मैं आपको बता दूं कि धौनी के जाने के बाद Team India संघर्ष करेगी। धौनी पहले आधे बल्लेबाज के आउट होने के बाद आते थे और चेज करते हुए सारा कंट्रोल अपने हाथ में ले लेते थे। जब धौनी टीम में थे तब Team India आसानी से चेज कर लेती थी।

उन्होंने कहा कि, Team India टॉस जीतकर विपक्षी टीम को बल्लेबाजी देने से नहीं डरती थी क्योंकि उन्हें पता था कि एम एस टीम में हैं। हालांकि टीम इंडिया की बल्लेबाजी लाइनअप अभी बहुत ही शानदार है, लेकिन उनकी बल्लेबाजी लाइनअप में एक एम एस धौनी जैसे बल्लेबाज की जरूरत है। मैंने कभी भी टीम इंडिया जब चेज कर रही होती थी तब परिस्थिति कैसी भी हो एम एस को घबराते हुए नहीं देखा।

वो अक्सर चेज करने की पेस को गति देते थे क्योंकि उन्हें पता था कि उनकी ताकत क्या है और कैसे रन को चेज करना है। धौनी के साथ जो भी बल्लेबाजी कर रहा होता था वो उससे बात करते थे और उसकी मदद करते थे। टीम इंडिया की बल्लेबाजी शानदार है, लेकिन रन चेज करने के लिए एम एस धौनी एक स्पेशल व्यक्ति थे।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here