सलमान खान के भाई सोहेल ने भागकर की थी पत्नी सीमा से शादी, अब अलग-अलग रहते हैं दोनों !

0
83
.

मनोरंजन डेस्क। नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई नई सीरीज़ Fabulous Lives of Bollywood Wives चर्चा का विषय बन गई है। इस रियलटी सीरीज़ में बॉलीवुड की चार स्टार वाइव्स की कहानी दिखाई जा रही है। इनमें सोहेल खान की वाइफ सीमा खान, चंकी पांडे की वाइफ भावना, संजय कपूर की वाइफ महीप और एक्टर समीर सोनी की वाइफ नीलम की जिंदगी की कहानी दिखाई जा रही है।

सीरीज में सीमा खान की कहानी चर्चा में है क्योंकि उन्हें सोहेल खान से अलग रहते हुए दिखाया गया है। सीरीज के पहले एपिसोड में दिखाया गया है कि सीमा और सोहेल दो अलग-अलग घरों में रहते हैं।

सीमा कहती हैं कि सोहेल घर आते-जाते रहते हैं। उनका बड़ा बेटा निर्वाण भी सोहेल के साथ रहता है। सीमा की ये बातें सुनकर सोशल मीडिया यूजर्स ये सवाल उठा रहे हैं कि क्या सोहेल-सीमा साथ नहीं रहते?

सोशल मीडिया यूजर्स ने सीरीज देखकर उठाए सवाल

भाग कर की थी शादी

सीमा दिल्ली की रहने वाली हैं। फैशन डिजाइनिंग में करियर बनाने के लिए वो मुंबई गई थीं। इसी बीच सीमा और सोहेल की पहली मुलाकात हुई थी। बकौल सोहेल उन्हें सीमा से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। जल्द ही दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। ये कपल शादी करना चाहता था। लेकिन सीमा की फैमिली इस शादी के लिए बिलकुल तैयार नहीं थी।

इसी चलते सीमा और सोहेल ने एक बड़ा फैसला लिया। जिस दिन सोहेल की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या'(1998) रिलीज हुई उसी दिन दोनों ने घर से भाग गए और आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। बाद में दोनों के घरवालों ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया। इस कपल ने निकाह भी किया था। कपल के दो बेटे निर्वाण खान और योहान खान हैं।

फैशन डिज़ाइनर हैं सीमा

शादी के बाद सोहेल ने सीमा के साथ मिलकर एंटरटेनमेंट बिजनेस शुरू किया। देखते ही देखते सीमा टीवी शो और मूवी की लीडिंग फैशन डिजाइनर बन गईं। टीवी सीरियल ‘जस्सी जैसी कोई नहीं'(2003-07) में कास्ट की कॉस्ट्यूम सीमा ने ही डिजाइन की थीं। इसी सीरियल से उन्हें पहचान मिली थी। सीमा का ‘बांद्रा 190’ नाम से एक बुटीक है। जिसे वो सुजैन खान और महीप कपूर के साथ मिलकर चलाती हैं। इसके अलावा सीमा के मुंबई में ब्यूटी स्पा और ‘कलिस्ता’ नाम से सैलून भी है।

सोहेल ने बतौर फिल्म मेकर की थी करियर की शुरुआत

सोहेल ने अपना फिल्मी करियर 1997 में डायरेक्टर के तौर पर शुरू किया था। उन्होंने पहली फिल्म संजय कपूर, सलमान खान और शिल्पा शेट्टी स्टारर ‘औजार’ डायरेक्ट की थी। इसके बाद उन्होंने भाई सलमान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या'(1998) डायरेक्ट की।

ये वही फिल्म है जिसने उन्हें इंडस्ट्री में बतौर फिल्म मेकर सेटल कराया। बात अगर एक्टिंग करियर की करें तो 2002 में सोहेल ने ‘मैंने दिल तुझको दिया’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। सोहेल अबतक ‘डरना मना है’, ‘लकीर’, ‘मैने प्यार क्यों किया’, ‘फाइट क्लब’, ‘सलाम-ए-इश्क’, ‘हीरोज’, ‘हैलो’, ‘आर्यन’ और ‘कृष्णा कॉटेज’ जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं।

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here