UK: हरिद्वार जेल प्रकरण में DGP अशोक कुमार ने SOG और CIU प्रभारियों को दूरस्थ ट्रांसफर करने के दिये निर्देश

0
65
.

देहरादून. उत्तराखण्ड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने हरिद्वार के कारागारों में निरूद्ध कुख्यात बन्दियों की नियमित निगरानी में घोर लापरवाही बरतने के सम्बन्ध में प्रभारी एस0ओ0जी0/सीआई0यू0 को जनपद हरिद्वार से दूरस्थ जनपद को स्थानान्तरित किये जाने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक, गढ़वाल परिक्षेत्र को निर्देशित किया है। साथ ही हरिद्वार में हुई पूर्व घटनाओं के दृष्टिगत स्थानीय थाने की पुलिस द्वारा कारागार में निरूद्ध कुख्यात बन्दियों की नियमित निगरानी कर सतर्क दृष्टि रखे जाने में घोर लापरपवाही बरतने में स्थानीय पुलिस की जांच करके दोषी पुलिस कार्मिकों को जनपद हरिद्वार से दूरस्थ जनपद स्थानान्तरित करने हेतु भी निर्देशित किया है।

उक्त घटना में लापरवाही के सम्बन्ध में महानिरीक्षक, कारागार से जांच करवाकर दोषी कारागार अधिकारियों/कर्मचारियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने तथा उनको जनपद हरिद्वार से दूरस्थ जनपदों के कारागारों में स्थानान्तरित किये जाने की अपेक्षा की गयी है।

उल्लेखनीय है कि कल दिनांक 10 जनवरी, 2021 को एस0टी0एफ0, उत्तराखण्ड द्वारा जिला कारागार, हरिद्वार में निरूद्ध कुख्यात बन्दी इंतजार उर्फ भूरा द्वारा मोबाइल फोन का प्रयोग करके हरियाणा निवासी बन्दी के परिवार से व्हाट्सएप के माध्यम से रंगदारी मांगे जाने के प्रयास में उक्त कुख्यात के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here