IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को पछाड़ा, तो टीम इंडिया के इस बल्लेबाज की हो गई बल्ले-बल्ले, रहाने को उठाना पड़ा नुकसान

0
60
.

स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली को पीछे छोड़ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. सिडनी टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे स्टीव स्मिथ ने पहली पारी में 131 और दूसरी पारी में 81 रन बनाए थे. उनके 900 रेटिंग प्वाइंट भी हो गए हैं. पहले नंबर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन काबिज हैं.

बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष दस खिलाड़ियों में विराट कोहली तीसरे, अजिंक्य रहाणे सातवें और चेतेश्वर पुजारा आठवें पायदान पर है. सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार 77 रनों की पारी खेलने वाले पुजारा को रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है. वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे को नुकसान उठाना पड़ा.

सिडनी टेस्ट गेंदबाजों के लिहाज से अच्छा नहीं रहा था. भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह को रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा. दोनों गेंदबाज क्रमश: गेंदबाजों की सूची में 9वें और 10वें स्थान पर हैं. वहीं शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस हैं. उन्होंने सिडनी टेस्ट में भी पांच विकेट चटकाया था. उनके अलावा सिडनी में चार विकेट लेने जोश हेजलवुड को रैंकिंग में फायदा हुआ. वह पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में ताबड़तोड़ 97 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत को 19 स्थानों का फायदा हुआ. बल्लेबाजों की सूची में अब वह 26वें नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं हनुमा विहारी 52वें, शुभमन गिल 69वें और रविचंद्रन अश्विन 89वें स्थान पर काबिज है.

ऑस्ट्रेलिया और भारत सिडनी टेस्ट मैच को ड्रॉ खेलने के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के शीर्ष दो स्थानों पर बने हुए है. भारतीय टीम इस मैच में शानदार प्रदर्शन के कारण डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड से थोड़े अंतर से आगे है.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here