IND vs AUS Test: ब्रिस्बेन टेस्ट से पहले बुरी फंसी टीम इंडिया, 9 खिलाड़ी हुए चोटिल, प्लेइंग इलेवेन के पड़े लाले…

0
59
.

स्पोर्ट्स डेस्क। ब्रिस्बेन टेस्ट से पहले भारतीय टीम पर आफत आ गई है. चोटों से जूझ रही भारतीय क्रिकेट टीम इस बात से परेशान है कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी और फाइनल मैच में प्लेइंग 11 में किस खिलाड़ी को शामिल किया जाए. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान अब तक 9 खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं. इसमें मोहम्मद शमी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह सीरीज से बाहर हो चुके हैं.

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय तेज गेंदबाजी की अगुआई कर रहे जसप्रीत बुमराह पेट में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. बुमराह को यह खिंचाव सिडनी में ड्रॉ हुए तीसरे टेस्ट के दौरान आया. भारतीय टीम प्रबंधन इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट की आगामी घरेलू सीरीज को देखते हुए उनकी चोट के बढ़ने का जोखिम नहीं लेना चाहता.

इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और ऋषभ पंत भी चोट का सामना कर रहे हैं. आखिरी टेस्ट से पहले इन महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के चोटिल होने से टीम इंडिया की स्थिति और खराब हो गई है. सिडनी टेस्ट के अंतिम दिन साढ़े तीन घंटे बल्लेबाजी के बाद रविचंद्रन अश्विन की पीठ की जकड़न की समस्या बढ़ गई जिससे भारत के पास अधिक विकल्प नहीं बचे हैं.

बुमराह के चोटिल होने की वजह से दो टेस्ट खेलने वाले मोहम्मद सिराज भारतीय आक्रमण की अगुआई करेंगे और 15 जनवरी से शुरू हो रहे ब्रिस्बेन टेस्ट में नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन उनका साथ देंगे.

इसके अलावा ब्रिस्बेन में अंतिम एकादश में हनुमा विहारी के विकल्प माने जा रहे मयंक अग्रवाल को भी नेट पर बल्लेबाजी करते हुए हाथ में चोट लगी और उन्हें हेयरलाइन फ्रेक्चर हो सकता है. वहीं सिडनी टेस्ट से पहले केएल राहुल भी कलाई में चोट खा बैठे, प्रैक्टिस के दौरान उन्हें गेंद लग गई थी. अब ऐसे में ऋद्धिमान साहा का प्लेइंग 11 में शामिल होना तय है.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवेन

शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here