IND vs AUS Test: भारत के कई दिग्गज टीम से बाहर, ब्रिस्‍बेन में डेब्‍यू कर सकते हैं वाशिंगटन सुंदर, चौथे टेस्ट में कुछ ऐसी होगी प्लेइंग इलेवेन

0
56
.

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 15 जनवरी से ब्रिस्‍बेन में चौथा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. दोनों के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और अब आखिरी टेस्‍ट दोनों टीमों के लिए निर्णाय‍क साबित हो सकता है. भारत ने तीसरा टेस्‍ट ड्रॉ खेलकर सीरीज को और काफी रोमांचक बना दिया है. अजिंक्‍य रहाणे की अगुआई वाली टीम इंडिया की नजर अब चौथे टेस्‍ट को जीतकर सीरीज पर कब्‍जा जमाने की है, मगर उससे पहले टीम मुश्किल में आ गई है.

रवींद्र जडेजा चोट के चलते आखिरी टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं. जसप्रीत बुमराह, मयंक अग्रवाल और आर अश्विन भी चोट से जूझ रहे हैं. ऐसे में चौथे टेस्‍ट के लिए भारत की प्‍लेइंग इलेवन में काफी बदलाव नजर आ सकते हैं. अगर अश्विन चौथे टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध रहते हैं तो भारतीय टीम छह बल्‍लेबाज और पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी, जिसमें दो स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर शामिल हो सकते हैं.

सुंदर के नाम पर मैनेजमेंट कर रहा है विचार

अश्विन के अलावा तमिलनाडु के क्रिकेटर वाशिंगटन सुंदर (washington sundar) को चौथे टेस्‍ट में जडेजा की जगह मौका मिल सकता है. वह ब्रिस्‍बेन में टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू कर सकते हैं. सीमित ओवर सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले सुंदर को ऑस्‍ट्रेलिया में ही रुकने के लिए कहा गया था और अब उनके चौथे टेस्‍ट में खेलने की संभावना काफी अधिक है.

सुंदर की बल्‍लेबाजी की योग्‍यता को देखते हुए वह और अश्विन ऑल राउंडर की भूमिका निभा सकते हैं. इन दोनों के अलावा मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर के ऊपर जिम्‍मेदारी रहेगी. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार टीम मैनजमेंट गेंदबाजी के साथ साथ बल्‍लेबाजी की काबिलियत को देखते हुए सुंदर के नाम पर विचार कर रहा है. इसका मतलब होगा कि साहा के लिए टीम में कोई जगह नहीं होगी. वहीं अगर अश्विन को फिट घोषित नहीं किया जाता है तो कुलदीप यादव को उनके रिप्‍लेसमेंट के रूप में मौका मिल सकता है.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here