लॉन टेनिस खेलने के दौरान हुआ फैक्चर, मनसे प्रमुख राज ठाकरे डॉक्टरों की सलाह पर सपोर्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं

0
90
.

मुंबई. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे(Raj Thackeray ) को टेनिस खेलते समय चोट लग गयी। डॉक्टरों के मुताबिक राज ठाकरे के हाथ मे लगी चोट के कारण उनको हेयर लाइन फ्रैक्चर हुआ है। यह चोट उनके बाएं हाथ में लगी है हालांकि यह ज्यादा गंभीर नहीं है। हिंदुजा हॉस्पिटल के डॉक्टरों की सलाह के बाद राज ठाकरे ने हाथ में सपोर्टर लगाया हुआ है।

खेल प्रेमी हैं राज ठाकरे

राज ठाकरे का खेल प्रेम और कला के प्रति आकर्षण जगजाहिर है। अपने आप को फिट रखने के लिए राज ठाकरे ने बीते कुछ दिनों से टेनिस खेलना शुरू किया है। टेनिस खेलते हुए राज ठाकरे के कई फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। दादर के कृष्ण कुंज में रहने वाले राज ठाकरे के लिए शिवाजी पार्क बिल्कुल नजदीक है। ऐसे में रोज शाम में वीर शिवाजी पार्क जिमखाना में जाकर लॉन टेनिस खेलते हैं।

पहले भी हाथ मे चोट लग चुकी है

राज ठाकरे को उसके पहले भी हाथ में चोट लग चुकी है उन्हें टेनिस एल्बो की तकलीफ हुई थी। उस समय भी राज ने सपोर्टर लगाया था। पिछले साल चुनावों के दौरान राज ठाकरे द्वारा लगाए गए सपोर्टर ने सबका ध्यान आकर्षित किया था। इसी प्रकार की तकलीफ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी हुई थी। जिसकी वजह से उन्हें भी कुछ समय तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था।

क्या होता है टेनिस एल्बो

कोहनी के बाहरी तरफ के हिस्से में होने वाले दर्द को ‘टेनिस एल्बो’ कहा जाता है। यह मांस पेशियों का अधिक इस्तेमाल करने से होने वाली चोट होती है। जो अक्सर कोहनी के जोड़ के आसपास की मांसपेशियों का अधिक और तनावपूर्ण इस्तेमाल करने से होती है।

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here