Covid-19 Pandemic: WHO टीम के वुहान दौरे के पहले चीन में कोरोना के केसों में आई तेजी

1
204
.

बीजिंग. Corona Pandemic: कोविड-19 (Covid-19) की उत्पत्ति के स्थान का पता लगाने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के दल के बृहस्पतिवार को चीन के दौरे से पहले देश में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) ने कहा कि मंगलवार को चीन में संक्रमण के 115 नए मामले सामने आए, जिनमें से 107 मामले स्थानीय स्तर पर संक्रमण के हैं वहीं शेष मामले बाहर से आए लोगों से जुड़े हैं. एनएचसी ने कहा कि स्थानीय स्तर पर सामने आए मामलों में 90 मामले हेबेई प्रांत से ,16 मामले हेईलोंग जियांग प्रांत से और एक मामला शांग्सी प्रांत से सामने आया है.

चीन में मंगलवार तक संक्रमण के 87,706 मामले थे, वहीं 4,634 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है. चीन में संक्रमण के मामले ऐसे वक्त में बढ़ रहे हैं जब WHO के 10 सदस्यीय दल को इस बात का पता लगाने के लिए वुहान जाना है कि कोविड-19 की उत्पत्ति कहां पर हुई हैं. चीन के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि दल सिंगापुर से वुहान के लिए उड़ान भरेगा. गौरतलब है कि सरकारी समाचार चैनल सीजीटीएन ने चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञ 14 जनवरी को चीन का दौरा करेंगे. वे वुहान जाएंगे, जहां 2019 के दिसंबर में इस संक्रमण के मामले सबसे पहले सामने आए थे.

कोरोनावायरस की वुहान में उत्पत्ति को लेकर व्यापक विचारों पर सवाल उठाने वाले बीजिंग ने 10 सदस्यीय विशेषज्ञों के दल को दौरे की अनुमति देने में विलंब किया. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) के उप प्रमुख जेंग यिशिन ने 9 जनवरी को मीडिया से कहा था कि वुहान में टीम के आने के वक्त पर अभी विचार किया जा रहा है.Source link

Authors

.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here