ब्रिस्बेन में टीम इंडिया के होटल में मूलभूत सुविधाएं भी नहीं, BCCI को देना पड़ा दखल

0
46
.

स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) चौथे और आखिरी टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन (Brisbane Test) पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) को मंगलवार को ऐसे होटल में ठहराया गया, जिसमें मूलभूत सुविधाएं भी नहीं थी और इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के शीर्ष अधिकारियों को दखल देना पड़ा.

बताया जा रहा है, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और सीईओ हेमांग अमीन ने शिकायतें मिलने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के अधिकारियों से संपर्क किया. उन्हें आश्वासन दिया गया है कि भारतीय टीम को वहां कोई परेशानी नहीं होगी.

बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया, ”होटल में रूम सर्विस या हाउसकीपिंग ही नहीं है. जिम भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का नहीं है और स्वीमिंग पूल में नहीं जा सकते. उनसे चेक इन के समय इन सभी सुविधाओं का वादा किया गया था.’

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. वहां कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों और न्यू साउथ वेल्स के साथ सीमा पर लॉकडाउन के कारण होटल में पृथकवास के कड़े नियम हैं. यह पूछने पर कि क्या खिलाड़ियों को आपस में मिलने की अनुमति है, सूत्र ने कहा, ”हां, उन्हें एक टीम रूम दिया गया है और होटल के भीतर वे एक दूसरे से मिल सकते हैं.”यह पूछने पर कि क्या टीम ने होटल अधिकारियों के सामने विरोध जताया है,

सूत्र ने कहा, ”जब मैनेजर को शिकायतों से अवगत कराया गया तो उसने कहा कि दोनों टीमों के लिए समान नियम है. सिर्फ एक टीम के लिए पृथकवास के कड़े नियम नहीं है.” भारतीय टीम ने उम्मीद जताई कि सौरव गांगुली और जय शाह इस मसले का समाधान निकाल लेंगे.

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के तीन टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं और सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है. पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया था और दूसरा मेलबर्न में. एडिलेड टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट मैच था, जिसे पिंक बॉल से खेला गया. एडिलेड टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. मेलबर्न टेस्ट में भारत ने 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी.

तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया, जिसे पांचवे दिन भारतीय खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार तरीके से ड्रॉ करवाया. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का चौथा और निर्णायक टेस्ट 15 जनवरी से गाबा में खेला जाएगा.

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here