यूपी- 4 दिन से लापता है रिटायर फौजी की बेटी, हिंदू बताकर मुस्लिम युवक ने दोस्ती कर किया अगवा, छात्रा की लोकेशन कर्नाटक में मिली, पुलिस टीम रवाना…

0
83
.

गोरखपुर. पुलिस (Police) ने गोरखपुर (Gorakhpur) शहर की छात्रा के लापता होने पर कर्नाटक (Karnataka) के मुस्लिम युवक पर लव जिहाद (Love Jehad Case) और अपहरण का केस दर्ज किया है. साथ ही छात्रा की बरामदगी को लेकर पुलिस की टीम कर्नाटक के बीजापुर रवाना हुई है.

दिलचस्प है कि छात्रा बीते 4 जनवरी को कॉलेज से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गयी थी. जिस पर सेवानिवृत्त सैनिक पिता की शिकायत पर पहले पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी. लेकिन तफ्तीश के दौरान छात्रा के मोबाइल की लोकेशन कर्नाटक मिलने और छानबीन में बीजापुर के मुस्लिम युवक का नाम प्रकाश मे आया. जिस पर चिलुआताल पुलिस ने अपहरण के साथ लव जिहाद का मुकदमा दर्ज किया है.

गौरतलब है कि चिलुआताल थाने में लव जिहाद का पहला केस दर्ज किया गया है. दरअसल सेवानिवृत्त सैनिक ने कर्नाटक के रहने वाले युवक के खिलाफ अपहरण व लव जिहाद का केस दर्ज कराया है. डीआइजी/एसएसपी के निर्देश पर क्राइम ब्रांच के साथ ही चिलुआताल थाने की पुलिस आरोपी की तलाश में कर्नाटक के बीजापुर रवाना हो गई है.

चार जनवरी को लापता हुई थी छात्रा 

आपको बता दें कि चिलुआताल पुलिस को दी गयी तहरीर में सेवानिवृत्त सैनिक ने लिखा है कि उनकी बेटी कॉलेज में बीकॉम प्रथम वर्ष में पढ़ती है. चार जनवरी को बेटी को छोड़ने वह कॉलेज गए थे. शाम तक घर न लौटने पर परिवार के लोगों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन पता नहीं चला. जिसके बाद पांच जनवरी को उन्होंने गुमशुदगी दर्ज कराई।

वहीं पुलिस की छानबीन करने पर पता चला कि कर्नाटक में बीजापुर जिले के इंडी रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले युवक ने खुद को हिंदू बताकर उनकी बेटी से दोस्ती की. एक साल से वह उसके संपर्क में थी और नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसी ने बेटी को अगवा कर लिया।

फिलहाल चिलुआताल पुलिस ने तहरीर के आधार पर अपहरण व उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 (लव जिहाद) के तहत युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार के निर्देश पर क्राइम ब्रांच व चिलुआताल थाने की पुलिस बीजापुर रवाना हो गई है.

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here