Maharashtra: धनंजय मुंडे रेप केस: उन्होंने 88 वें साल में शादी कर सबको चौंका दिया था…

0
119
.

मुंबई. महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे की फेसबुक पोस्ट ने राज्य की सियासत में बवंडर खड़ा कर दिया है। मुंडे की फेसबुक पोस्ट ने कई पुराने लेकिन ऐसे ही मामलो को ताजा कर दिया है। खास तौर पर कुछ राजनेता भी इसी तरह के मामलों की वजह से चर्चा का केंद्र रह चुके हैं। जिसमें कर्नाटक के जनता दल (सेकुलर) पार्टी के नेता कुमार स्वामी भी अपनी शादी की वजह से काफी चर्चा में रहे थे। जबकि उम्र के 88वें साल में शादी करके कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी भी सुर्खियों में छाए थे।

अभिनेत्री राधिका के साथ स्वामी का गुप्त विवाह

कुछ सालों पहले जब फिल्म अभिनेत्री राधिका के साथ कुमार स्वामी ने गुपचुप तरीके से शादी की थी। तब उस समय यह खबर अखबारों की हेडलाइन बनी थी। कर्नाटक की राजनीति और कन्नड़ फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए यह चौंकाने वाली खबर थी। साल 2006 में कन्नड़ अभिनेत्री राधिका से कुमार स्वामी ने शादी की थी कुमार स्वामी और राधिका दोनों की यह दूसरी शादी है। दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम शमिका कुमार स्वामी है। इसके पहले कुमार स्वामी ने 1986 में अनीता से शादी की थी। कुमार स्वामी और अनीता को एक लड़का भी है जिसका नाम निखिल गौड़ा है। कुमार स्वामी को भी राधिका के साथ अपनी शादी को लेकर कानूनी अड़चनों का सामना करना पड़ा था। कुमार स्वामी के खिलाफ हिंदू पर्सनल लॉ का हवाला देते हुए कर्नाटक उच्च न्यायालय में जनहित याचिका भी दायर की गई थी हालांकि पुरा साक्ष्यों के अभाव में याचिका खारिज कर दी गई थी।

88 साल की उम्र में एनडी तिवारी की शादी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और आंध्र प्रदेश के पूर्व राज्यपाल नारायण दत्त तिवारी ने भी 88वें साल में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी। जब एनडी तिवारी 88 साल के थे तब उन्होंने उज्जवला शर्मा से शादी कर सबको चौंका दिया था। इस खबर ने राजनीति की दुनिया मे भूचाल ला दिया था। साल 2014 में नारायण दत्त तिवारी ने उज्जवला शर्मा से शादी की थी। इसके पहले उज्जवला शर्मा के बेटे रोहित शेखर ने एनडी तिवारी को अपना पिता साबित करने के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी थी। रोहित शेखर और एनडी तिवारी का के डीएनए की जांच भी हुई थी। जिसमें रोहित शेखर एनडी तिवारी के ही पुत्र हैं यह बात साबित हुई थी। जिसके बाद तिवारी ने रोहित शेखर और उनकी मां उज्ज्वला शर्मा से अपने संबंध होने की बात को स्वीकार किया था। बाद में एनडी तिवारी ने 14 मई 2014 को शादी की थी। हालांकि एनडी तिवारी का सुशीला तिवारी के साथ साल 1954 में शादी हुई थी। जिनकी मौत काफी पहले हो चुकी है।

सेक्स सीडी कांड में फंसे एनडी तिवारी

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की साल 2009 में एक कथित सेक्स सीडी भी बाहर आई थी। जिसने पूरे देश की राजनीति में तूफान ला दिया था। इस सीडी में तिवारी तीन महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिखाई पड़ रहे थे। सीडी की वजह से उन्हें आंध्र प्रदेश के राज्यपाल पद से इस्तीफा देकर वापस लौटना पड़ा था।

मुंडे के खिलाफ बलात्कार की शिकायत

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में एक सिंगर ने बलात्कार की शिकायत दर्ज करवाई है। सिंगर का आरोप है कि पहले उसने मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को पत्र लिखकर इस बात की शिकायत की थी। लेकिन वहां से कोई कार्रवाई नहीं की गई।

पुलिस थाने में दर्ज हुई शिकायत

मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में एक महिला ने मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज करवाई है। पीड़ित महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि ओशिवारा पुलिस स्टेशन ने भी उसकी शिकायत को दर्ज नहीं किया गायिका ने कहा कि उसकी जान खतरे में है। पीड़िता ने धनंजय मुंडे पर साल 2006 से यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। बॉलीवुड में मौका दिलाने के नाम पर जबरदस्ती पीड़िता के साथ शारीरिक संबंध बनाये गए।

मुंडे ने दी सफाई

धनंजय मुंडे ने भी सोशल मीडिया पर अपनी सफाई पेश करते हुए कहा है कि मुझे बदनाम और ब्लैकमेल करने की साजिश की जा रही है। मेरे खिलाफ लगाए गए सभी आरोप गलत और झूठे हैं। मुंडे ने कहा कि पत्नी के अलावा एक दूसरी महिला के साथ 2003 से मेरे संबंध थे। यह बात मेरे परिवार पत्नी और मित्र परिवार को पता थी। सहमति के आधार पर बने इन संबंधों से मुझे एक लड़का और एक लड़की भी कोई है। इन दोनों बच्चों को मैंने अपना नाम भी दिया है। स्कूल में एडमिशन से लेकर सभी दस्तावेजों में पिता के तौर पर मेरा नाम है। यह बच्चे मेरे साथ ही रहते हैं मेरे परिवार में पत्नी और मेरे बच्चों ने इन बच्चों को भी परिवार के सदस्य के रूप में स्वीकार किया है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here