गौतम गंभीर बोले- इंग्लैंड सीरीज में बुमराह को सभी मैच खिलाए तो वो जुल्म होगा !

0
36
.

स्पोर्ट्स डेस्क। पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि भारतीय टीम प्रबंधन को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का पूरा ख्याल रखना चाहिये और जरूरत पड़ने पर इंग्लैंड के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला में उसे आराम दिया जाना चाहिये .

इंडियन प्रीमियर लीग से लगातार पांच महीने से खेल रहे बुमराह सिडनी टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे. उनकी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. गंभीर का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से चेन्नई में शुरू हो रही श्रृंखला में बुमराह को सारे मैच खेलने के लिये मजबूर करना ज्यादती होगी .

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोटर्स से बातचीत में कहा , ‘बुमराह अच्छी देखभाल करनी होगी क्योंकि वह लंबे समय तक गेंदबाजी की कमान संभालने वाला है .उसका फिट रहना बहुत जरूरी है .’ गंभीर ने कहा ,’ भारतीय टीम जब इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला खेलेगी तो उसे चारों मैच खेलने के लिये कहना ज्यादती होगा . मुझे पता है कि ईशांत शर्मा फिट नहीं है, उमेश यादव और मोहम्मद शमी फिट नहीं हैं .’

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि भारत में बुमराह और खतरनाक गेंदबाज साबित होंगे . गौतम गंभीर ने कहा ,’ बुमराह ने अभी तक भारत में टेस्ट नहीं खेला है . मुझे यकीन है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने उसका पूरा ख्याल रखा है. वह इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में खेला है .वह भारत में और भी खतरनाक साबित होगा क्योंकि विकेट धीमे हैं और वह रिवर्स स्विंग बखूबी करा सकेगा.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान टला

बता दें ब्रिसबेन टेस्ट से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान बुमराह की वजह से ही टला है. दरअसल टीम मैनेजमेंट को बुमराह के फिट होने की उम्मीद है, इसीलिए टीम इंडिया आखिरी मौके पर अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान करेगी. भारतीय टीम के कई खिलाड़ी चोटों से जूझ रहे हैं. सिडनी टेस्ट के दौरान आर अश्विन, हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा भी चोटिल हो गए थे. ब्रिसबेन टेस्ट में ये तीनों ही खिलाड़ी टीम से बाहर रहेंगे.
Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here