गौतम गंभीर ने कहा- इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बिना बुमराह के मैदान में उतरे टीम इंडिया, बताई ये बड़ी चौंकाने वाली वजह

0
48
.

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इंग्लैंड के खिलाफ होम सीरीज में आराम दिया जाए। गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि टीम मैनेजमेंट को बुमराह (Jasprit Bumrah) का पूरा ख्याल रखना चाहिए और जरूरत पड़ने पर उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली होम सीरीज से आराम दिया जाना चाहिए। बुमराह इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं, तीसरे टेस्ट के दौरान उनके पेट में खिंचाव आ गया था, जिसके बाद से उनके ब्रिसबेन टेस्ट में खेलने को लेकर सस्पेंस बना हुआ है।

गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से चेन्नई में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में बुमराह (Jasprit Bumrah) को सारे मैच खेलने के लिए मजबूर करना गलत होगा। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘उनकी अच्छी देखभाल करनी होगी क्योंकि वह लंबे समय तक गेंदबाजी की कमान संभालने वाले हैं। उनका फिट रहना बहुत जरूरी है।’ गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, ‘भारतीय टीम जब इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की सीरीज खेलेगी तो उन्हें चारों मैच खेलने के लिए कहना गलत होगा। मुझे पता है कि ईशांत शर्मा फिट नहीं है, उमेश यादव और मोहम्मद शमी फिट नहीं हैं।

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि भारत में बुमराह (Jasprit Bumrah) और खतरनाक गेंदबाज साबित होंगे। उन्होंने कहा, ‘उन्होंने अभी तक भारत में टेस्ट नहीं खेला है। मुझे यकीन है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उनका पूरा ख्याल रखा है। वह इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में खेले हैं। वह भारत में और भी खतरनाक साबित होंगे, क्योंकि विकेट धीमे हैं और वह रिवर्स स्विंग बखूबी करा सकेंगे।’

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here