Sri lanka vs England: कुसल मेंडिस लगातार चौथी पारी में जीरो पर हुए आउट, बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

0
132
.

स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका और इंग्लैंड (Sri Lanka vs England) के बीच गॉल के मैदान पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट आज से खेला रहा है. कोरोना महामारी के चलते दस महीने बाद श्रीलंका की टीम अपनी धरती पर पहला टेस्ट खेल रही है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले दिन श्रीलंका को कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका और मेजबान टीम की पारी सिर्फ 135 रनों पर ही सिमट गई. श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल मेंडिस लगातार चौथी पारी में जीरो पर आउट हुए हैं. उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. श्रीलंका के नियमित कप्तान दिमुथ करूणारत्ने अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण नहीं खेल सके. करूणारत्ने की जगह उतरे लाहिरू तिरिमन्ने चार रन बनाकर तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए. एक गेंद बाद कुसल मेंडिस भी अपना विकेट गंवा बैठे. इससे पहले मेंडिस दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार तीन पारियों में शून्य पर आउट हुए थे. मेंडिस अब पंकज रॉय, मोहिंदर अमरनाथ और मार्क वॉ जैसे खिलाड़ियों की लिस्ट में गए. ये बल्लेबाज भी अपने टेस्ट करियर में लगातार चार पारियों में शून्य पर आउट हुए थे. इस लिस्ट में टॉप पर डैनी मॉरिसन हैं जो सबसे ज्यादा 5 बार लगातार शून्य पर आउट हुए थे.

इस लिस्ट में बॉब हॉलैंड, अजित अगरकर और मोहम्मद आसिफ जैसे भी खिलाड़ी हैं. हालांकि ये खिलाड़ी निचले क्रम में बल्लेबाजी करते थे.

श्रीलंका की पारी 135 रनों पर सिमटी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली श्रीलंका की टीम सिर्फ 46.1 ओवर में 135 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा 28 रन कप्तान दिनेश चांदीमल ने बनाए. उनके अलावा एंजेलो मैथ्यूज ने 27, दासुन शनाका ने 23 और कुसल परेरा ने 20 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से डॉम बेस ने पांच, स्टुअर्ट ब्रॉर्ड ने तीन और जैक लीच ने एक विकेट चटकाया.
Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here