कोविड 19 के चलते इस साल रिलीज नहीं हो सकीं ‘राधे’ और ‘लाल सिंह चड्ढा’ जैसी फिल्में, कुछ की शूटिंग अब भी बाकी

0
54
.

डेस्क। कोरोना महामारी के चलते इस साल पूरे देश में लॉकडाउन लगा जिसके चलते कई फिल्मों की शूटिंग बीच में ही रोक दी गई थीं। लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद कुछ फिल्मों की शूटिंग तो पूरी हुई, हालांकि सिनेमाघरों में पड़े ताले के चलते फिल्में रिलीज नहीं हो पाईं। जहां कुछ फिल्मों को रिलीज करने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म का सहारा लिया गया है वहीं कुछ फिल्में अब भी सिनेमाघर खुलने के इंतजार में हैं-

लाल सिंह चड्ढा

आमिर खान और करीना कपूर की अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा इस साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज की जाने वाली थी। फिल्म की शूटिंग मार्च में चंडीगढ़ में की जा रही थी हालांकि लॉकडाउन लगने पर शूटिंग रोक दी गई थी। लॉकडाउन खुलने के बाद आमिर खान ने कुछ हिस्से तो शूट कर लिए हैं हालांकि फिल्म पूरी नहीं हो सकी है। फिल्म को विदेश में भी शूट किया जाना था हालांकि अब ये मुमकिन नहीं है। अब इस फिल्म को अगले साल 2021 में रिलीज किया जाएगा। ये फिल्म 105 करोड़ रुपए के बजट में तैयार हो रही है जिसे अद्वैत चंदन ने डायरेक्ट किया है।

राधे

सलमान खान की फिल्म राधे भी इस साल ईद के मौके पर रिलीज होने के लिए शेड्यूल की गई थी हालांकि ऐसा नहीं हो सका। फिल्म की शूटिंग भी पूरी हो चुकी है हालांकि मेकर्स फिल्म को ओटीटी पर रिलीज करने के पक्ष में नहीं है। फिल्म को कई बड़े प्लेटफॉर्म की तरफ से ऑफर मिल रहे हैं लेकिन मेकर्स सिनेमाघर खुलने के इंतजार में हैं। सलमान के साथ फिल्म में दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ और रणदीप हुड्डा जैसे कई कलाकार हैं।

सूर्यवंशी

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी कॉप यूनिवर्स की अगली फिल्म सूर्यवंशी इस साल 24 मार्च को रिलीज होने के लिए तैयार थी हालांकि इससे पहले ही लॉकडाउन की घोषणा हो गई। अब मेकर्स फिल्म रिलीज करने के लिए सिनेमाघरों का इंतजार कर रहे हैं। फिल्म में अक्षय कुमार डीसीपी वीर सूर्यवंशी के किरदार में हैं जिसमें कटरीना कैफ उनके साथ नजर आएंगी। फिल्म को अगले साल रिलीज किया जाएगा।

संदीप और पिंकी फरार

अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा स्टारर फिल्म संदीप और पिंकी फरार इस साल 20 मार्च को रिलीज की जाने वाली थी। फिल्म के ट्रेलर और गाने भी रिलीज किए जा चुके थे जिसके बाद स्टारकास्ट फिल्म के प्रमोशन में जुटी हुई थी हालांकि लॉकडाउन होने पर फिल्म को टाल दिया गया। मेकर्स फिलहाल सिनेमाघर खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

जर्सी

साउथ फिल्म जर्सी की हिंदी रीमेक फिल्म में शाहिद कपूर लीड रोल निभा रहे हैं। इस फिल्म को 28 अगस्त 2020 में रिलीज किया जाना था हालांकि कोरोना के चलते फिल्म टल गई है। जिस समय लॉकडाउन की घोषणा हुई उस समय फिल्म की शूटिंग चंडीगढ़ में की जा रही थी। पूरी टीम को अचानक ही शूटिंग रोकना पड़ा था जिसके चलते फिल्म की शूटिंग 14 दिसम्बर को पूरी हुई है।

थलाइवी

कंगना रनोट की फिल्म थलाइवी इस साल 26 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली थी हालांकि सिनेमाघर बंद होने के चलते फिल्म टाल दी गई है। इस फिल्म में कंगना तमिलनाडु की पूर्व सीएम जे जयललिता के किरदार में नजर आने वाली हैं। फिल्म के क्लाइमेक्स सीन की शूटिंग अब भी बची है।

 

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here