IND vs AUS: सिर्फ 44 दिन के अंदर इस युवा खिलाड़ी ने तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर रचा इतिहास, तो वीरेन्द्र सेहवाग ने कही ये चौंकाने वाली बात

0
50
.

स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (वनडे, टी20, टेस्ट) में डेब्यू करने वाले भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natarajan) की कहानी किसी परीकथा से कम नहीं है। नटराजन को इस सफर को पूरा करने के लिए महज 44 दिन लगे। वह इस उपलब्धि को हासिल करने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

लाबुशेन को भेजा पवेलियन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट के पहले दिन 29 वर्षीय इस पेसर ने पहले विकेटकीपर मैथ्यू वेड (Mathew Wade) और फिर शतकवीर मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को पवेलियन भेजा। वेड 45 रन और लाबुशेन 108 रन बनाकर आउट हुए। सबसे कम दिनों के भी तीनों फॉर्मेट में डेब्यू का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पीटर इंग्राम के नाम दर्ज है जिन्होंने 12 दिन में ये उपलब्धि हासिल की। इस लिस्ट में पाकिस्तान के एजाज चीमा (15 दिन) दूसरे वहीं साउथ अफ्रीका के काइल एबट (16 दिन) तीसरे नंबर पर हैं।

नटराजन के बेहद कम समय में इस सफर को देख भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भी खुशी जाहिर की है। सहवाग ने ट्वीट किया, ‘ नटराजन की कहानी सपने से बनी है। इस युवा खिलाड़ी को देख खुशी हो रही है।’

टीम इंडिया ने किए 4 बदलाव

चोट के कारण पेसर जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन, हनुमा विहारी और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ब्रिसबेन टेस्ट में नहीं खेल सके। ब्रिसबेन में नटराजन के अलावा बॉलिंग ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को भी डेब्यू का मौका मिला। इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम अपने प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव के साथ उतरी है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here