मां विन्ध्यवासिनी के दर्शन करने पहुंते लाखों भक्त, आदि शक्ति की पूजा कर की मंगल की कामना…

0
59
.

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में अपने जीवन में खुशियां और उल्लास की कामना के साथ लाखों की संख्या में भक्तों ने आदि शक्ति माता विंध्यवासिनी के दरबार में हाजिरी लगाई। शुक्रवार को माता लक्ष्मी के दिन से आरम्भ हुए नए वर्ष की पहली किरण धरती पर पड़ने के साथ ही लाखों की तादात में जगत जननी आदिशक्ति माता विंध्यवासिनी के धाम में पहुंचे। भक्तों ने हाजिरी लगाकर दर्शन पूजन कर मंगल कामना की।

माता के धाम में पहुंचे भक्त नववर्ष के पहले दिन लक्ष्मी स्वरूपा माता विंध्याचल रानी का दर्शन कर मंत्र मुग्ध रहे। माता के दर पर हाजिरी लगाने के बाद भक्तों को यह विश्वास है कि नया साल मां की कृपा से कुशलता पूर्वक बीतेगा। जगत जननी के धाम में दर्शन करने से भक्तो की सारी मनोकामना पूरी होती हैं।

भक्तों ने की सांप्रदायिक सौहार्द की कामना

भक्तों ने अपने परिवार की कुशलता के साथ ही जगत में शान्ति, सौहार्द ,भाईचारा एवं विकास की कामना की। दरबार में पूजा करने आई एक भक्त जान्हवी सिंह ने बताया कि माता के दरबार में आने वाले भक्तों की कामना अवश्य पूरी होती है। लिहाजा साल के पहले दिन माता रानी की पूजा अर्चना के साथ नववर्ष में सुख शांति और समृद्धि की कामना की जाती है। मंदिर का श्रृंगार करने वाले संत ने कहा कि भक्त की जो भी कामना होती हैं। वह माता विंध्यवासिनी पूर्ण करती हैं.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here