IND vs AUS 4th Test: नाथन लायन ने कहा- रोहित शर्मा को ऑउट कर दिया, अब ऋषभ पंत के खिलाफ गेंदबाजी करने को उत्सुक हूँ…

0
76
.

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर है, ऐसे मे जो भी इस मैच में जीत हासिल करता है, तो वह सीरीज भी जीतने में कामयाब हो जाएगा।

इस मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा एक बार फिर गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे, जिससे ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 369 रन के जवाब में चौथे क्रिकेट टेस्ट के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन भारत अच्छी शुरुआत से वंचित रह गया। भारी बारिश के चलते टी ब्रेक के बाद खेल नहीं हो सका। उस समय भारत का स्कोर दो विकेट पर 62 रन था। भारत अभी ऑस्ट्रेलिया से 307 रन दूर है। दूसरे दिन का खत्म होने के बाद कंगारू ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने बताया है कि उन्होंने किस प्लानिंग के तहत रोहित का बड़ा विकेट झटका।

इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत करते हुए 74 गेंद में 44 रन बनाए, लेकिन एकाग्रता टूटने का उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा। अपना सौवां टेस्ट खेल रहे नाथन लायन ने उन्हें डीप में मिशेल स्टार्क के हाथों लपकवाया।

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने कहा है कि भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं और उन्होंने उनके खिलाफ चौथे क्रिकेट टेस्ट की पहली पारी में अपनी बेस्ट गेंद डालने की कोशिश की। लायन ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी में रोहित का विकेट लिया। रोहित ने 44 रन बनाए और वह अपना अर्धशतक पूरा किए बिना ही लायन का शिकार बने। लियोन का यह 100वां इंटरनेशनल टेस्ट मैच है।

उन्होंने कहा कि पहले दिन यहां का विकेट ऐसा था जैसे यह मैच का तीसरा दिन हो। ऋषभ पंत मेरे खिलाफ हमेशा बड़े शॉट लगाने की कोशिश करते हैं और मैं उनके खिलाफ गेंदबाजी करने के लिए उत्सुक हूं। उनके खिलाफ गेंदबाजी करना मजेदार रहेगा।

लायन ने कहा कि यहां के दर्शक बेहतरीन हैं। रोहित एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं और मैंने उनके खिलाफ अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंद डालने की कोशिश की। यह अच्छा होता कि मैं अपने माता-पिता सहित सभी के साथ डिनर पर जाता लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल के कारण यह संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि पहले दिन यहां का विकेट ऐसा था जैसे यह मैच का तीसरा दिन हो। ऋषभ पंत मेरे खिलाफ हमेशा बड़े शॉट लगाने की कोशिश करते हैं और मैं उनके खिलाफ गेंदबाजी करने के लिए उत्सुक हूं। उनके खिलाफ गेंदबाजी करना मजेदार रहेगा।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here