Maharashtra: धनंजय मुंडे पर लगे रेप के आरोपों पर महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री बोले- कानून से बड़ा कोई नहीं…

0
446
.

Mumbai. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt)  के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने अपने कैबिनेट के सहयोगी धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) पर लगे रेप के आरोपों (Rape charges) को लेकर बड़ा बयान दिया है.

देशमुख ने शुक्रवार को कहा, कोई भी कानून से बड़ा नहीं है और राज्य में कानून किसी के साथ भेदभाव नहीं करता है. उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगी राकांपा नेता धनंजय मुंडे पर लगे बलात्कार के आरोपों की पृष्ठभूमि में यह बात कही. सामाजिक न्याय मंत्री मुंडे पर मुंबई की एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है. 45 वर्षीय राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)  नेता ने इन आरोपों से इनकार करते हुए महिला पर उन्हें ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है.

राज्‍य के गृह मंत्री देशमुख ने कहा, ‘‘कानून से कोई बड़ा नहीं है, मंत्री भी नहीं. महाराष्ट्र में कानून किसी के साथ भेदभाव नहीं करता है. हमारी पुलिस मामले की उचित जांच करेगी और जो भी गलत होगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. कानूनी प्रक्रिया जारी है. ”राकांपा नेता देशमुख से पत्रकारों ने महिला के दावे के संबंध में सवाल किया था जिसमें उसने कहा है कि मुंडे के खिलाफ शिकायत पर पुलिस संज्ञान नहीं ले रही है.

गौरतलब है कि इससे पहले, महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना कोटे से मंत्री अब्दुल सत्तार (Abdul Sattar) ने रेप का आरोप झेल रहे अपने NCP कैबिनेट सहयोगी धनंजय मुंडे का बचाव करते हुए कहा कि ‘प्यार किया तो डरना क्या.’ यहां पत्रकारों से बातचीत में सत्तार ने कहा कि मुंडे ने खुद ही कहा है कि शिकायत करने वाली महिला की बहन के साथ उनके प्रेम संबंध रहे हैं और उनके दो बच्चे भी हैं. मुंडे के खिलाफ बलात्कार के आरोपों और भाजपा द्वारा उनके इस्तीफे की मांग पर मंत्री ने कहा, ‘उन्होंने (मुंडे) कुछ नहीं छुपाया है. प्यार किया तो डरना क्या.’

गौरतलब है कि गायक बनने की इच्छुक 37 वर्षीय महिला ने 10 जनवरी को मुंबई के पुलिस आयुक्त को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि 2006 में धनंजय मुंडे ने उसके साथ बार-बार रेप किया. महिला ने दावा किया कि उसने पहले ओशिवरा थाने में शिकायत दी थी लेकिन उसे नजरअंदाज कर दिया गया. बीड़ जिले से राकांपा नेता मुंडे ने आरोपों से इंकार करते हुए दावा किया है कि महिला और उसकी बहन उन्हें ब्लैकमेल कर रही है.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here