IND vs AUS 4th Test: ब्रिसबेन टेस्ट के 5वें दिन कैसा रहेगा मौसम? भारत-ऑस्ट्रेलिया के लिए आई ये बड़ी खबर…

0
47
.

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच ब्रिसबेन में चल रहा चौथा और आखिरी टेस्ट मैच अब बेहद ही रोमांचक हो गया है. खेल के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 284 रनों पर सिमटा और उसने टीम इंडिया को 328 रनों का लक्ष्य दिया है. ब्रिसबेन में कभी कोई टीम इतनी बड़ी चुनौती हासिल नहीं कर सकी है लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीदें कम ही दिखाई दे रही हैं.

दरअसल टीम इंडिया तो अच्छा खेल ही रही है साथ ही ब्रिसबेन का मौसम (Brisbane Weather) भी कंगारू टीम के खिलाफ ही दिख रहा है. ब्रिसबेन टेस्ट के पांचवें दिन मौसम का मिजाज कुछ बिगड़ सकता है और खबरों की मानें तो वहां भारी बारिश के साथ तूफान भी आ सकता है.

मौसम वेबसाइट्स की मानें तो मंगलवार को ब्रिसबेन में बारिश की आशंका है. चौथे दिन का खेल बारिश की वजह से जल्दी खत्म करना पड़ा और बड़ी खबर ये है कि रातभर ब्रिसबेन में बारिश होने वाली है. वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिसबेन में रात 9 बजे से काफी तेज बरसात होगी. बारिश का सिलसिला सुबह 6 बजे तक चलता रहेगा. इसके बाद सुबह 8 बजे भी बारिश की आशंका है और ऐसे में ब्रिसबेन टेस्ट के आखिरी दिन का खेल देरी से शुरू हो सकता है.

अच्छी खबर ये है कि 10 बजे तक बारिश रुक जाएगी लेकिन बादल जरूर छाए रहेंगे. इसके बाद दोपहर 3 बजे मौसम पूरी तरह खुल जाएगा. साफ है ऑस्ट्रेलियाई टीम ब्रिसबेन में बारिश ना होने की दुआ ही करेंगे, वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया कहीं ना कहीं चाहेगी कि उसे गाबा की मुश्किल पिच पर पूरे दिन भर बल्लेबाजी ना करनी पड़े.

गाबा में मुश्किल है 328 रनों का लक्ष्य

ब्रिसबेन में भारत को 328 रन का लक्ष्य मिला है जिसके जवाब में बारिश के कारण चौथे दिन खेल समय से पहले रोके जाने तक टीम ने बिना किसी नुकसान के चार रन बना लिये थे. रोहित शर्मा चार रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि शुभमन गिल ने अभी खाता नहीं खोला है. गाबा की विकेट को देखते हुए यह लक्ष्य बहुत मुश्किल होगा. गाबा पर चौथी पारी में सर्वोच्च लक्ष्य का पीछा करके जीत 1951 में वेस्टइंडीज ने हासिल की है जब उसने 236 रन बनाये थे.
Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here