सियासत के मैदान में रहते हुए MLA श्रेयसी सिंह देश को मेडल दिलाने वर्ल्ड कप में साधेंगी निशाना

0
43
.

पटना।  बिहार की चुनावी राजनीति में अपना परचम फहराकर जमुई विधानसभा से भाजपा के टिकट पर विधायक बनने वाली अर्जुन अवार्डी, अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज श्रेयसी सिंह (BJP MLA Shreyasi Singh) अब वर्ल्ड कप में भारत को मेडल दिलाने के लिए निशाना लगाएंगी. इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्टस फेडरेशन (ISSF) वर्ल्डकप कप के लिए श्रेयसी ने भारतीय टीम में अपनी जगह बना ली है. सियासत में रहते हुए जनता की सेवा करना और खेल प्रतिभा को साधे रखना, उसे तराशना श्रेयसी की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. श्रेयसी पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. दिग्विजय सिंह की बेटी हैं.

इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन वर्ल्ड कप (ISSF World Cup)  लिए भारतीय टीम में जगह पाने के बाद श्रेयसी सिंह कहा कि राजनीति में आने से पहले वह हमेशा कहती रही हैं कि वह शूटिंग करती रहेंगी. इसका यह मतलब नहीं कि वो अपने क्षेत्र के लोगों से दूर हैं. जमुई के लोगों के भरोसा पर वह खरा उतरेंगी. वह कहती हैं कि मेरी चाहत है कि बिहार के खिलाड़ियों की प्रतिभा को उचित प्लेटफार्म मिले, जिसके लिए वह काम कर रही हैं. इस साल 17 से 29 मार्च तक नई दिल्ली में ISSF शूटिंग चैंपियनशिप वर्ल्ड कप का आयोजन होना है, जिसमें श्रेयसी सिंह भारत की टीम में क्वालीफाई कर गई हैं.

जमुई सीट से एमएलए बनने के बाद अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित श्रेयसी सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र में खिलाड़ियों और खेल को बढ़ावा देने के लिए काम तेजी से कर रही हैं, जिसका नतीजा है कि लगभग 11 करोड़ की लागत से स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स बनवाने के लिए जिला प्रशासन ने मंजूरी दी है. श्रेयसी ने कहा कि अपने मेहनत के बल पर राजनीति और निशानेबाजी में बेहतर करने उनका लक्ष्य है. एक सवाल के जवाब में श्रेयसी ने कहा कि बिहार सरकार से मंत्रिमंडल में कोई जवाबदारी मिलने पर वह खरी उतरेंगी, ऐसा विश्वास है.

पिता के सपनों को कर रहीं पूरा

बताया जा रहा है कि श्रेयसी सिंह अपने पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय दिग्विजय सिंह के सपनों को पूरा करने में लगी हुई है. अपने पिता की राजनीतिक विरासत को संभालते हुए निशानेबाजी के साथ-साथ वह राजनीति को भी एक साथ लेकर चल रही है. जमुई जिले के गिद्धौर की रहने वाली श्रेयसी के पिता और मां पुतुल कुमारी बांका संसदीय क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं. 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में श्रेयसी जमुई विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरीं थीं और हजारों वोटों से चुनाव में जीत हासिल की थी. तब श्रेयसी सिंह ने यह बात कही भी थी कि वह अपने खेल को नहीं छोड़ेंगी, विधायक बनने के बाद वह अपने क्षेत्र के जनता की समस्याओं पर भी ध्यान देंगी, क्योंकि अब विधायक के रूप में क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को ध्यान देना पहली प्राथमिकता होगी.

पंजाब से राजेश्वरी और मप्र से मनीष कीर भी क्वालीफाई

श्रेयसी सिंह के साथ पंजाब के राजेश्वरी सिंह और मध्य प्रदेश के मनीष कीर भी क्वालीफाई हुए हैं. आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप शूटिंग चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई होने के बाद श्रेयसी सिंह ने प्रैक्टिस शुरू कर चुकी है. श्रेयसी सिंह कॉमनवेल्थ गेम में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. इसके बाद उन्हें अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया था.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here