महाराष्ट्र में ग्रामपंचायत चुनाव के नतीजे: बीजेपी के लिए खतरे की घंटी, पंचायत चुनावों में शिवसेना सबसे आगे चल रही है…

0
59
.

मुंबई. महाराष्ट्र में जलगांव के मुक्ताईनगर में एकनाथ खडसे में करिश्मा दिखाते हुए बीजेपी की हवा निकाल दी है। यहां पर एनसीपी को खासी बढ़त मिलती हुई नजर आ रही है। मुक्ताई नगर तहसील की 47 ग्रामपंचायत में 9 जगहों पर महाविकास अघाड़ी सरकार समर्थित उम्मीदवार विजयी हुए हैं। वहीं होम मिनिस्टर अनिल देशमुख के गृहक्षेत्र नागपुर में उनका वर्चस्व कायम है। कैबिनेट मंत्री यशोमति ठाकुर ने भी अपने इलाके ने कांग्रेस की सत्ता को कायम रखा है। उनके पैनल को 13 में से 8 जगहों पर जीत मिली है।

शिवसेना ने बढ़त बनाई

जबसे ग्राम पंचायत चुनावों के नतीजे आने शुरू हुए हैं। तब से ही शिवसेना ने इसमें बढ़त बना कर रखी है। फिलहाल 14234 ग्राम पंचायतों में से 1695 ग्राम पंचायतों के नतीजे आए हैं। जिनमें शिवसेना को 359 सीटें, भारतीय जनता पार्टी को 336, एनसीपी को 259, कांग्रेस को 198 और मनसे को पांच सीटें मिली हैं। जबकि स्थानीय पार्टियों को 538 जगह मिली है।

शिवसेना को बीजेपी की कड़ी टक्कर

भारतीय जनता पार्टी ने भी महाराष्ट्र के ग्राम पंचायत चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दूसरी बड़ी पार्टी बनती हुई नजर आ रही है। शिवसेना और बीजेपी के बीच में महज कुछ सीटों का ही अंतर फिलहाल नजर आ रहा है। बीजेपी को उम्मीद है कि दोपहर के बाद तक नतीजे बदल सकते हैं और बीजेपी को बढ़त मिल सकती हैं।

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here