तांडव वेब सीरीज विवाद: Amazon के दफ्तर पर BJP ने खोला मोर्चा, रामकदम बोले- अमेज़न से कुछ भी ना खरीदें…

0
65
.

मुंबई. बीजेपी के विधायक और प्रवक्ता राम कदम ने आज मुंबई में अमेज़न के दफ्तर जाकर उनके अधिकारियों से के साथ मीटिंग की। राम कदम अपनी आपत्ति जताते हुए उनसे से माफी मांगने और तांडव वेब सीरीज के पोस्टर्स को हटाने के लिए कहा लेकिन अमेज़न की तरफ से कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया गया।

Amazon से ना खरीदें कोई सामान

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता और विधायक राम कदम (BJP MLA Ram Kadam) ने मुंबई समेत पूरे देश और दुनिया के हिंदुओं से यह मांग की है, ‘वे अब अमेज़न प्लैटफॉर्म से किसी भी उत्पाद को ना खरीदें। उन्होंने कहा कि तांडव वेब सीरीज के जरिए हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है। जब तक अमेज़न के अधिकारी संपूर्ण हिंदू समाज से माफी नहीं मांगते तब तक उनके प्लेटफार्म से किसी भी उत्पाद को ना खरीदा जाए। इतना ही नहीं अमेज़नके ऐप को भी मोबाइल फोन से डिलीट कर दिया जाए। ताकि उन्हें हिंदू समाज की ताकत का अंदाजा लग सके’।

‘भारत की आत्मा पर तांडव रोके बीजेपी’

अभिनेता सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र बीजेपी के नेता राम कदम ने सोमवार को मुंबई में विरोध-प्रदर्शन का ऐलान किया जिसकी अगुआई वे खुद करेंगे। कई बीजेपी नेताओं का आरोप है कि वेब सीरीज में हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। अब इस विवाद में तृणमूल कांग्रेस महुआ मोइत्रा और राम कदम के बीच भी नोकझोंक सामने आई है। महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा तो राम कदम ने भी उन पर पलटवार किया।

वेब सीरीज पर बैन लगाने की मांग पर तंज कसते हुए टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट किया था, ‘पहले भारत की आत्मा पर बीजेपी अपना तांडव रोके, न कि स्क्रीन पर।’ इस पर पलटवार करते हुए राम कदम ने मोइत्रा को राजनीति से ऊपर उठकर भगवान के प्रति आस्था समझने की नसीहत दे डाली।

राम कदम ने कहा- राजनीति से ऊपर उठिए

राम कदम ने लिखा, ‘काश राजनीति से ऊपर उठकर आप लोगों की भगवान के प्रति आस्था और श्रद्धा को समझतीं पर खैर यह उम्मीद आपसे करना गैर है। यह पत्थर रगड़कर तेल निकालने के बराबर हैं। बस एक ही गुजारिश है दिल से बोलो जय श्री राम।’

बीजेपी नेता ने कहा कि वह सोमवार को मुंबई में अमेजन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे, इस दौरान विरोध प्रदर्शन भी होगा। राम कदम ने लोगों से अमेजन का बहिष्कार करने की मांग भी की। बीजेपी नेताओं ने वेब सीरीज के ऐक्टर, प्रोड्यूसर और लेखक पर एनएसए लगाने की मांग की।

केंद्र सरकार ने विवाद पर मांगी सफाई

वेब सीरीज को लेकर अब केंद्र सरकार ने भी सख्त कदम उठाया है और केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय की ओर से अमेजन प्राइम के अधिकारियों को बुलाया गया है और विवाद पर सफाई मांगी गई है।

क्या है सीरीज को लेकर विवाद?

आरोप है कि वेब सीरीज तांडव में भगवान शिव को लेकर कुछ टिप्पणी की गई है। ‘तांडव’ में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धुलिया, डीनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अयूब, गौहर खान और कृतिका कामरा प्रमुख भूमिकाों में हैं। अली अब्बास जफर ने इसे डायरेक्ट किया है जबकि इसकी पटकथा ‘आर्टिकल 15’ फेम गौरव सोलंकी ने लिखी है।

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here