IND vs AUS 4th Test: मोहम्‍मद सिराज के जाल में ऐसा फंसे मैथ्‍यू वेड, बन गए सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने वाले पहले ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज

0
59
.

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच ब्रिस्‍बेन में चल रहे चौथे और आखिरी टेस्‍ट मैच के चौथे दिन मोहम्‍मद सिराज ने कमाल की गेंदबाजी की. सिराज ने पहले मार्नस लाबुशेन को 25 रन पर पवेलियन भेजा, फिर मैथ्‍यू वेड (Matthew Wade) को डक कर दिया. दोनों बल्‍लेबाज भारत के लिए खतरा साबित हो सकते थे और सिराज दोनों को अपने जाल में फंसाने में कामयाब रहे. सिराज की गेंद पर डक होने के साथ ही वेड ने दो शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. वह इन रिकॉर्ड्स को अपने नाम करने वाले पहले ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए हैं. वेड के लिए यह सीरीज किसी बुरे सपने से कम नहीं रही. इस सीरीज में उनका बल्‍ला शांत ही रहा.

वेड ने इस सीरीज में चार टेस्‍ट मैचों की 8 पारियों में 21.62 की औसत से 173 रन बनाए. इस सीरीज में उनकी सर्वश्रेष्‍ठ पारी 45 रन की रही. इस दौरान वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए. वेड से पहले शीर्ष 8 बल्‍लेबाजों में आठ से ज्‍यादा पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्क टेलर थे. 1996 1997 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए थे. उस सीरीज में उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 43 रन था.

यही नहीं मौजूदा सदी में मैथ्‍यू वेड 30 से कम औसत वाले ऐसे पहले ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज बन गए हैं, जिन्‍होंने कम से कम 20 टेस्‍ट मैच खेले हो और जो स्‍पेशलिस्‍ट बॉलिंग ऑलराउंडर नहीं है. भारत के खिलाफ वेड के प्रदर्शन की बात करें तो एडिलेड टेस्‍ट में उन्‍होंने 8 और 33 रन, मेलबर्न में 30 और 40 रन और सिडनी टेस्‍ट में 13 और 4 रन बनाए थे. वहीं ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट की पहली पारी में उन्‍होंने 45 रन बनाए थे, जो इस सीरीज में उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर रहा था. पहली पारी में वह नटराजन के शिकार बने थे.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here