Arnab Chat Gate: अर्णब चैटगेट पर सरकार के खिलाफ कांग्रेस हमलावर, कहा – यह राजद्रोह, इसके दोषियों को सजा मिले…

0
52
.

नई दिल्ली. Arnab Chat Gate: अर्णब चैटगेट पर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी (Congress)हमलावर मुद्रा में है. पार्टी ने बुधवार को कहा कि रिपब्लिक टीवी’ के प्रधान संपादक अर्णब गोस्वामी (Arnab Goswami) और टीवी रेटिंग एजेंसी BARC के पूर्व सीईओ पार्थ दासगुप्ता (BARC CEO Partho Dasgupta) के बीच व्‍हाट्सएप पर हुई कथित बातचीत राष्ट्रीय सुरक्षा पर सवाल खड़े करती है.

पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी (AK Antony) ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेस में कहा कि पुलवामा के 40 शहीदों को लेकर जिस तरह ही भाषा का इस्तेमाल अर्णब और दासगुप्ता ने किया उसे लेकर मुझे गहरी पीड़ा और क्षोभ है. उन्‍होंने कहा कि मिलिट्री ऑपरेशन के बारे में एक पत्रकार को जानकारी होना गहरी चिंता की बात है क्‍योंकि ऐसे ऑपरेशंस अत्यंत गोपनीय होते हैं. यह राजद्रोह है और इसके दोषियों को सज़ा मिलनी चाहिए.

 

कांग्रेस के एक अन्‍य नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे (Sushil Kumar Shinde) ने कहा, यह बातचीत ऑफिशियल सीक्रेसी के नियम का उल्लंघन है, ये जर्नलिज़्म के नाम पर धब्बा है. इसकी जांच होनी चाहिए. हम ये संसद में उठाएंगे. उन्‍होंने कहा कि सरकार को ऑफिशियल सीक्रेसी एक्ट के तरह जो कार्रवाई करनी चाहिए वो शुरू नहीं की है. पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा कि यह सब TRP के लिए किया गया. TRP से विज्ञापन आता है और विज्ञापन से पैसा. और ये आपराधिक कृत्य के तहत किया गया है. उन्‍होंने कहा कि देश की सुरक्षा की क़ीमत पर TRP के लिए किया गया. ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने कहा कि न्यायपालिका को लेकर भी इस टांसस्क्रिप्‍ट में में बात की गई है, इससे कई सवाल उठते हैं. क्या न्यायपालिका को किसी भी रूप में दबाव में लिया गया, ये भी जाँच का विषय है. उन्‍होंने कहा कि ‘दूल्हा बिकता है’ हमने सुना है लेकिन ‘जज बिकता है’ ये पहली बार सुना है. खुर्शीद ने कहा कि जेटली जी जब मृत्युशैय्या पर थे तब उनके लिए भी इस चैट में घिनौनी बात की गई है. यह बहुत पीड़ा की बात है. कांग्रेस पार्टी के प्रवक्‍ता पवन खेड़ा (Pawan Khera)ने कहा कि अमित शाह जिस तरह से एक मीडिया हाउस के लिए दख़ल देते बताए गए हैं, वह हैरानी की बात है.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here